Sun. Feb 5th, 2023
    कृति सैनन: अब जैसे मुझे किरदार मिल रहे हैं, वो पहले से ज्यादा मजबूत हैं

    कृति सैनन ने कहा कि लोगों ने उनकी प्रतिभा को तब पहचाना जब उनकी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज़ हुई क्योंकि उनका मानना है कि एक आम धारणा है कि अगर कोई अभिनेत्री ग्लैमरस नहीं है, तो वह अच्छा अभिनय करेगी। वैसे तो उन्होंने शुरुआत बड़ी कमर्शियल फिल्मों से की थी मगर उनके लिए खेल बदला अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म ने जिसमे उन्होंने एक छोटे शहर की लड़की का किरदार निभाया।

    उन्होंने PTI को बताया-“ये अजीब है मगर जब आप ग्लैमरस किरदार में नहीं होते हो तो लोगों को आपका अभिनय ज्यादा दिखता है। जब आप थोड़ा और ड्रेस-अप कर लेते हो, तो लुक्स के पीछे अभिनय देखने में थोड़ा समय लगता है। खासतौर पर तब, जब उनके मन में आपके अभिनेत्री ना होने की धारणा हो।”

    “जब आप उसे एक बार तोड़ देते हैं और उन्हें पता चल जाता है कि आप अभिनेत्री हैं, फिर ग्लैमरस किरदार निभाना ठीक होता है। फिर वो लोग कहते हैं कि आप अपनी रेंज दिखा रहे हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BuNeB8Rg8_O/?utm_source=ig_web_copy_link

    कृति ने कहा कि आज उन्हें जोखिम लेने का आत्मविश्वास मिल गया है। उनके मुताबिक, “जब आपके पास कोई आपका समर्थन नहीं करता है, तो आप एक सामान्य नायिका की उम्मीद से दूर कुछ करने से डरते हैं। जब आप पारंपरिक वाणिज्यिक स्थान से बाहर निकलते हैं, तो आप सोचते हैं कि ‘अगर यह काम नहीं किया तो’। आज मुझे लगता है कि मैं एक अभिनेत्री के रूप में अधिक लालची हूँ।”

    कृति फ़िलहाल अपनी आगामी फिल्म “लुका छुपी” के प्रचार में व्यस्त हैं। लक्ष्मण उतेकर निर्देशित फिल्म में उनके विपरीत कार्तिक आर्यन नज़र आयेंगे। फिल्म में लिव-इन रिलेशनशिप के बारे में दिखाया गया है। अभिनेत्री ने कहा कि अब उनके फिल्ममेकर से ज्यादा मजबूत किरदार मिल रहे हैं।

    उन्होंने कहा-“जब आपको एक या दो बार एक ऐसी भूमिका निभाने का मौका मिलता है जिसमें बहुत कुछ करना होता है, तो आपको लगता है कि आप और अधिक चाहते हैं। जो मेरे साथ हुआ है। मैं और मजबूत भूमिकाएं निभाना चाहती हूँ। मेरे बारे में लोगों की मानसिकता भी बदल गई है, जहां उन्हें लगता है कि मैं ऐसा किरदार नहीं करुँगी जो अच्छी तरह से लिखा नहीं गया है या इसमें कोई रोमांच नहीं है। जिस तरह के किरदार मुझे दिए जा रहे हैं वो पहले मिल रहे किरदारों से ज्यादा मजबूत हैं।”

    दिनेश विजन के निर्माण में बनी फिल्म “लुका छुपी” 1 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *