Sun. Jul 14th, 2024
    kalank box office day 1

    बहु-प्रतीक्षित मल्टीस्टारर विभाजन नाटक, ‘कलंक’ ने आखिरकार सिनेमाघरों में आ चुकी है और यह एक अच्छे नोट पर शुरू हुआ है। फिल्म को वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित-नेने सहित अपने अद्भुत स्टार-कास्ट से लाभ मिला है साथ ही एक्सटेंडेड वीकेंड की वजह से दर्शक सिनेमाघरों में आ रहे हैं।

    तो आइये डालते हैं देश के प्रमुख शहरों में फिल्म के कुछ अग्रिम बुकिंग परिदृश्यों पर एक नज़र:

    मुंबई

    धीमी शुरुआत के बाद, मुंबई में 25-30% शो तेजी से भर रहे हैं। इस क्षेत्र में वरुण धवन और आलिया भट्ट की लोकप्रियता को देखते हुए, दोपहर बाद के शो के लिए अच्छी प्रतिक्रिया है।

    दिल्ली-एनसीआर और चंडीगढ़

    30-35% शो तेजी से भरने के साथ, राजधानी मुंबई से आगे है। जबकि चंडीगढ़ सीमित संख्या में शो से औसत से ऊपर है।

    हैदराबाद

    हैदराबाद आज भी पहले से बुक या तेजी से भरने के लिए लगभग 50% शो बुकिंग के साथ लीड कर रहा है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता है, ऑक्यूपेंसी बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

    चेन्नई

    चेन्नई में कुछ हाउसफुल बोर्डों सहित 35% शो तेजी से भरने के साथ अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है।

    बैंगलोर 

    बैंगलोर भी फिल्म  30-33% ऑक्यूपेंसी के साथ अच्छी चल रही है  और कुछ स्थानों पर शो तेज़ी से हाउसफूल हो रहे हैं।

    कोलकाता और पुणे

    कोलकाता में भी फिल्म पसंद की जा रही है क्योंकि 25-30% शो तेजी से भर रहे हैं। दिन बढ़ने के साथ कलेक्शन में तेजी आने की उम्मीद है।

    पुणे 7-8% शो के साथ औसत से नीचे है।

    फिर भी, कलंक ने जिस तरह की ओपनिंग ली है, वह साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर साबित हो सकती है। और आंकड़े जानने के लिए हमें कल तक का इंतज़ार करना होगा।

    अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित कलंक में वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिकाओं में हैं। हालांकि समीक्षकों को फिल्म पसंद नहीं आई है इसलिए ऐसा भी हो सकता है कि फिल्म का हाल ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ की तरह हो जाए जो सबसे बड़ी ओपनर तो थी लेकिन आगे चलकर फ्लॉप हो गई।

    लेकिन इसके विपरीत फिल्म ‘टोटल धमाल’ की राह पर भी चल सकती है जो समीक्षकों को तो कतई पसंद नहीं आई थी लेकिन बहुत बड़ी हिट साबित हुई है।

    यह भी पढ़ें: इमरान हाशमी मलयालम सुपरनैचुरल थ्रिलर ‘एज्रा’ की रीमेक में होंगे शामिल

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *