Sun. Jul 14th, 2024
    करन जोहर ने कहा कि युवा अभिनेता इंडस्ट्री में अपनी जगह को लेकर भ्रमित हैं

    निर्देशक करन जोहर को केवल अपनी फिल्मो के लिए ही नहीं जाना जाता बल्कि वे अपने बेबाक अंदाज़ के लिए भी बॉलीवुड में काफी मशहूर हैं। और इस बार उन्होंने युवा और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के ऊपर टिपण्णी करके सबको चौका दिया है। फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि कुछ युवा अभिनेताओं के अन्दर काफी अहंकार आ गया है और वो इस इंडस्ट्री में अपनी जगह को लेकर भ्रमित हैं।

    उन्होंने आगे कहा कि अगर एक अभिनेता कुछ हिट फिल्में दे देता है तो उसे लगने लगता है कि वो अजेय हो गया हैं। उनके मुताबिक, “ये एक बीमारी है। सबके पास है। वो सब पागल है, बड़े वाले पागल। जैसे ही उनकी दो फिल्में हिट चली जाती है, वैसे ही वे खुद को महान समझने लगने लगते हैं।” उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हर फिल्म का अलग पैमाना होता है। इसलिए समझदारी इसी में है कि फिल्म बनाने की प्रक्रिया पर ज्यादा ध्यान दिया जाना चाहिए, फिल्म के बजट पर दबाव नहीं। उन्होंने दोहराया-“उन लोगो से मोद्रिक चर्चा करने में दिक्कत होती है क्योंकि वे सब भ्रमित हो चुके हैं।”

    “बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्में उसी बजट पर फिरसे नहीं बन सकती। शायद वही कलाकार ज्यादा पैसे मांगने लगे इस बार। ये सभी अद्भुत एक्टर्स-राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल, मैं उम्मीद करता हूँ कि ये सभी अपने मौद्रिक विकल्पों के बारे में समझदारी से ठोस फैसला लें।”

    करन जोहर ने जिन जिन एक्टर का भी नाम लिया, उन सभी ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में दी हैं। इन तीनो ने इस साल अपनी हिट फिल्मो से 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर लिया है। राजकुमार राव की “स्त्री” ने जहाँ लोगो का  भरपूर मनोरंजन किया वही दूसरी तरफ विक्की कौशल ने एक जासूस थ्रिलर फिल्म “राज़ी” के साथ लोगो के दिलों में जगह बनाई। आयुष्मान खुराना ने इस साल लगातार दो हिट फिल्में-“अंधाधुन” और “बधाई हो”, देकर ये साबित किया कि कंटेंट किसी बड़े स्टार की लोकप्रियता से भी ताकतवर होता है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *