Wed. Oct 5th, 2022
    करण जौहर ने बताई 'तख़्त' की डिटेल्स

    निर्देशक करण जौहर की आगामी फिल्म “तख़्त” को लेकर काफी सुर्खियाँ बनी हुई हैं। इसका कारण है इस पीरियड ड्रामा फिल्म में बॉलीवुड के एक से एक कमाल के सितारों का साथ में बड़े पर्दे पर आना। इस फिल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर के साथ दो अनुभवी स्टार्स अनिल कपूर और करीना कपूर खान भी नज़र आयेंगे। और हाल ही में, नेहा धूपिया के चैट शो ‘नो फ़िल्टर विद नेहा’ में करण ने विस्तार से इस फिल्म के बारे में बताया है।

    इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, करण ने बताया-“मेरे द्वारा निर्देशन में बनी ‘तख़्त’ बेहद जूनून से भरी फिल्म है। मैं इसको लेकर बहुत उत्साहित हूँ। मुझे शुरू से ही मुग़ल के जमानों में दिलचस्पी रही है। यह इतिहास का एक हिस्सा है जिसे मैं इसकी दृश्य बनावट, इसकी विवादास्पद सामग्री, राजनीतिक विश्वासघात, प्रेम, वासना, पतन, निर्लज्जता, पागलपन और हिंसा, सब कुछ के लिए पसंद करता हूँ। वे युग अनोखा और भव्य था।”

    निर्देशक ने आगे बताया कि इस फिल्म में दारा शिकोह और औरंगजेब नाम के दो भाईयो की कहानी दिखाई जाएगी। और राजीव मसंद को दिए इंटरव्यू में, अभिनेता रणवीर सिंह और विक्की कौशल ने बताया कि वे दोनों इन किरदारों को निभाने वाले हैं।

    करण ने आगे बताया-“मैं हमेशा ऐसी फिल्म बनाना चाहता था और जब लेखक सुमित रॉय मेरे पास ये कहानी लेकर आये तो मैं उत्साहित हो गया। मुझे लगता है कि ये इतिहास का वो हिस्सा है जिसका जूनून मेरे सर पर सवार है। मैं जल्द इस फिल्म पर काम शुरू करना चाहता हूँ।”

    ऐसी खबरें आ रही थी कि अनिल कपूर इस फिल्म में मुगल सम्राट शाहजहाँ का किरदार अदा करेंगे तो वही दूसरी तरफ करीना उनकी बेटी जहानारा का किरदार निभाएंगी।

    करण ने अभी कुछ दिन पहले बताया था कि उन्हें “तख़्त” बनाने की प्रेरणा फिल्म ‘बाहुबली’ से मिली है जिसमे करण ने निर्माता की भूमिका निभाई थी। अगले साल रिलीज़ होने वाली ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2’, ‘कलंक’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ भी धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.