Sat. Feb 4th, 2023
    ऋषि कपूर: पाकिस्तान को आतंकवाद मिटाने के लिए भारत से हाथ मिलाना चाहिए

    जब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में हमारे जवानों की हत्या की थी तो भारतीयों के दिल में आक्रोश और बदले की भावना ने जन्म ले लिया था। फिर उसके 12 दिन बाद, भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानो को नष्ट कर दिया था। जहाँ एक तरफ, कुछ लोग मरे हुए लोगों का दुख मना रहे थे, साथ ही उन्होंने सरकार के इस बड़े कदम की सराहना की थी।

    भारत के कई दिग्गजों ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के ऊपर सोशल मीडिया के जरिये अपने विचार रखे हैं। अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर जो निडर होकर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने भी आखिरकार इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए पाकिस्तान को भारत से हाथ मिला लेना चाहिए।

    उनके मुताबिक, “अरुण जेटली से सहमत हूँ। अगर पाकिस्तान सच में आतंकवाद को जड़ से मिटाना चाहता है जैसा वो कहता है, तो उन्हें ऐसा करने के लिए भारत से हाथ मिला लेना चाहिए। हमारे और आपके पास हमारे संबंधित नागरिकों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। अगर इमरान नहीं कर सकते तो पाकिस्तान सेना या आईएसआई को करना चाहिए। सोचो।”

    ऋषि फ़िलहाल न्यू यॉर्क में किसी अज्ञात बीमारी का इलाज़ करा रहे हैं। जबकि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि अभिनेता जल्द भारत लौट रहे हैं, अभिनेता ने खबरों को खारिज करते हुए कहा कि उनका फ़िलहाल लौटने का कोई इरादा नहीं है।

    https://www.instagram.com/p/BupzlbWAuau/?utm_source=ig_web_copy_link

    पहले IANS को सूत्रों ने बताया था-“ऋषि को घर की याद आ रही है और वह बेसब्री से घर लौटना चाहते हैं। उन्हें शादी (रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी) की योजना बनानी है। और वह दिन गिन रहे हैं। मगर वह फ़िलहाल लौटने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका इलाज धीमा लेकिन स्थिर है। उम्मीद है, वह कुछ महीनों में घर आ सकते हैं।”

    ऋषि पिछले साल फिल्म ‘मुल्क’, ‘102 नोट आउट’, ‘मंटो’ और ‘राजमा चावल’ में नजर आये थे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *