Tue. Feb 27th, 2024
    पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काम हो गया है और इसकी वजह सही समय पर और सही निर्णय है। यह बयान उन्होंने तहरीक ए इन्साफ पार्टी की मीटिंग के दौरान दिया था। राष्ट्रीय संसद में भाषण देते हुए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि “भारतीय वायुसेना के कमांडर अभिनन्दन को रिहा करने के बाबत बताया था।”

    पाक विदेश मंत्री ने कहा कि “इस पर चर्चा की गयी थी और हमने यह पाकिस्तान के हित में किया था। हमने सोचा था कि यह करके हम तनाव कम करने का सन्देश भेजेंगे और यह सन्देश जोरदार और स्पष्ट होगा।”

    जिओ न्यूज़ के मुताबिक चीनी उप विदेश मंत्री कोंग सुन्यो ने इस्लामाबाद की दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान, सेनाध्यक्ष जनरल जावेद कमर बाजवा और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बातचीत की थी। 14 फरवरी को भारत के जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान में स्थित आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में दावा किया कि उन्होंने जैश ए मोहम्मद के साथ संपर्क किया है और उनके संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पर शाह महमूद कुरेशी ने कहा कि “हम स्थिरता चाहते हैं, पाक शांति चाहता है। हमे आगे की तरफ देखना चाहिए।”

    उन्होंने कहा कि “हमारे समक्ष कई मसले हैं जिन्हें हम सुलझाने को तैयार है। हम इन मुद्दों को कैसे सुलझाएंगे? एक दूसरे पर मिसाइल दागकर? नहीं बल्कि एक दूसरे से बातचीत करके, सबूतों को साझा करके।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *