Tue. Feb 27th, 2024
    ऋचा चड्डा एक म्यूजिक विडियो में आएँगी दुआ लिपा और एड शीरन के साथ नज़र, जानिए डिटेल्स...

    ऋचा चड्ढा जो हमेशा ही महिलाओं के अधिकार और लिंग भेदभाव को लेकर मुखर रही हैं, वह अब कथित तौर पर बाकि कलाकारों के साथ एक वीडियो में नज़र आने वाली हैं। चूँकि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है, इसलिए इस वीडियो को विश्वभर में रिलीज़ किया जाएगा ताकि महिलाओं के अधिकारों और समानता को लेकर वैश्विक जागरूकता पैदा हो सकें।

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो का नेतृत्व वैश्विक एनजीओ द सर्किल कर रहा है। इस प्रोजेक्ट के पीछे पूरा विचार महिलाओं के लिए समान अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करना है। प्रकाशन के मुताबिक, ऋचा ने कहा-“मैं इस विडियो का हिस्सा बनकर उत्साहित हूँ। पिछले साल, एक सर्वे ने दावा किया था कि भारत महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे असुरक्षित देश है और मुझे बहुत शर्म आई थी।”

    “मैं और भी ज्यादा परेशान दूसरा सर्वे पढ़ कर हो गयी थी जिसमे लिखा था कि 42% महिलाओं को लगता है कि पीटे जाना ठीक है। अगर हम वास्तव में चाहते हैं कि देश तरक्की करे तो हमारी मानसिकता में बदलाव लाने की बहुत ज्यादा जरुरत है। मैं आभारी हूँ कि विडियो में भारत को प्रतिनिधित्व मिला है।”

    प्रकाशन को सूत्रों ने बताया कि विडियो में दुआ लिपा, होज़िर, एमेली सन्डे और एड शीरन समेत दुनिया भर के प्रसिद्ध कलाकार नज़र आयेंगे। ऊपर से, विडियो में ऋचा चड्ढा इकलौती भारतीय कलाकार होंगी जो लैंगिक असमानता के आकड़ो की सच्चाई पेश करती दिखाई देंगी।

    फिल्मों की बात की जाये तो, ऋचा चड्ढा अब आगामी बायोपिक ‘शकीला’ में नज़र आएँगी। फिल्म में अभिनेत्री मलयालम अदाकारा शकीला खान का किरदार निभा रही हैं। इन्द्रजीत लंकेश ने फिल्म का निर्देशन किया है और फिल्म की शूटिंग कर्नाटक के छोटे से शहर तीर्थहल्ली में हुई है।

    https://www.instagram.com/p/BtdWyNCjSbq/?utm_source=ig_web_copy_link

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *