Wed. Apr 17th, 2024
    नेल्सन मंडेला के लिए लिखी गयी 'बुक ऑफ़ ट्रिब्यूट' में छपेगी ऋचा चड्ढा की एक हस्तलिखित श्रद्धांजलि

    अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने दिवंगत नेल्सन मंडेला को एक हस्तलिखित श्रद्धांजलि दी है जो ‘द हाउस ऑफ कॉमन्स बुक ऑफ ट्रिब्यूट’ में दिखाई देगी। ये एक किताब है जिसमे विश्वभर से लोगों द्वारा लिखे गए सन्देश मौजूद हैं। इस किताब में, 700 से ज्यादा हस्तलिखित सन्देश मौजूद हैं जिसमे यूएस के राष्ट्रपति बराक ओबामा और सेलिब्रिटी जैसे पॉल मेकार्टनी, रसेल क्रो, क्रिस रॉक, काइली मिनोग और विल स्मिथ जैसे प्रमुख लोगों के सन्देश भी शामिल हैं।

    ‘द हाउस ऑफ कॉमन्स बुक ऑफ ट्रिब्यूट’ के निक करीम ने ऋचा का आभार व्यक्त किया। ऋचा ने एक बयान में कहा-“मैं हाल ही में लंदन में निक से मिली थी। वो इस शानदार किताब को एक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम सब ने सुना और सीखा है कि मंडेला ने अपने वक़्त में, दुनिया के कई मानव अधिकारों के लिए क्या योगदान दिया है।”

    उन्होंने आगे कहा-“एक विश्व-प्रसिद्ध नेता के रूप में दलित लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के उनके संघर्ष ने उन्हें एक महान प्रेरणादायक व्यक्ति बना दिया। इस किताब का हिस्सा बनने के लिए जो इतनी सोचनीय है कि सभी के द्वारा हस्तलिखित नोट्स लेती है ताकि युवाओं के लिए एक समग्र संदेश के रूप में योगदान दिया जा सके-ये वास्तव में असाधारण है।”

    अभिनेत्री इस श्रद्धांजलि का एक हिस्सा बनने के लिए खुश है, जिसकी प्राप्ति गरीबी को समाप्त करने के अभियान की ओर दी जाएगी। किताब जल्द ही प्रकाशित होगी। प्रत्येक देश में बिक्री से होने वाली आय बाल गरीबी से लड़ने की दिशा में जाएगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *