Mon. Oct 3rd, 2022
    केदारनाथ, उरी, सिम्बा, केजिएफ़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, जनवरी रिलीज़

    7 दिसम्बर 2018 से लेकर 11 जनवरी 2019 के बीच में आई 4 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर न सिर्फ हिट ही रही हैं बल्कि ताबड़-तोड़ कमाई भी कर रही हैं। इन फ़िल्मों ने यह साबित कर दिया है कि फ़िल्म की विषय-वस्तु की सबसे ज्यादा मायने रखती है।

    हम बात कर रहे हैं ‘केदारनाथ’, ‘उरी‘, ‘केजीएफ़’ और सिम्बा की। ये चारों फ़िल्में न सिर्फ दर्शकों को पसंद आई बल्कि समीक्षकों द्वारा भी सराहना मिली है। यदि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो उरी ने 60 करोड़ रूपये के आंकड़े को पार कर लिया है और अब यह फ़िल्म 100 करोड़ क्लब की और बढ़ रही है।

    बुधवार को 7.73 करोड़ रूपये की कमाई करने के बाद फ़िल्म का कुल कलेक्शन 63.54 करोड़ रूपये हो चूका है।

    वहीं सिम्बा ने बुधवार को 1.31 करोड़ रूपये की कमाई की है और इसके साथ ही फ़िल्म की कुल कमाई 231.31 करोड़ रूपये हो चुकी है। फ़िल्म ब्लाकबस्टर साबित हुई है।

    फ़िल्म केजीएफ़ का हिंदी वर्जन काफी हिट हुआ है। यश की यह पहली फ़िल्म थी जो हिंदी में रिलीज़ की गई है पर इसके बावजूद फ़िल्म ने केवल हिंदी भाषी दर्शकों से लगभग 45 करोड़ रूपये बटोरे हैं। फ़िल्म सुपरहिट है।

    सारा अली खान की पहली फ़िल्म ‘केदारनाथ’ केवल 35 करोड़ रूपये की लागत में बनी थी और फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 97 करोड़ रूपये कमाए हैं। फ़िल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया है।

    खैर अच्छी फ़िल्मों का सिलसिला अभी ख़त्म नहीं हुआ है। इस महीने भी कमल की फ़िल्में सिनेमाघरों में आने वाली हैं जिनमें इमरान हाशमी की ‘व्हाई चीट इंडिया’, कंगना रानौत की ‘मणिकर्णिका‘, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फ़िल्म ‘ठाकरे’ और हृतिक रोशन की फ़िल्म ‘सुपर 30’ शामिल हैं।

    ये फ़िल्में जनवरी में ही रिलीज़ हो रही हैं और नए साल की सबसे ज्यादा चर्चित फ़िल्में हैं। अब पिछले साल के बॉक्स ऑफिस आंकड़े देखकर निर्माताओं को यह अंदाजा तो लग ही गया होगा कि अब दर्शक फ़िल्म के नाम पर परोसे जाने वाले कूड़े-करकट को दूर से ही नमस्ते बोल रहे हैं।

    अब देखना यह है कि इन फ़िल्मों के निर्माता दर्शकों के लिए क्या लेकर आ रहे हैं।

    आप जनवरी में कौन सी फ़िल्म देखने जा रहे हैं? कमेंट करिए और हमें बताइये।

    यह भी पढ़ें: कमल हसन की फ़िल्म इंडियन 2 में नकारात्मक भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.