Fri. Jun 14th, 2024
    "इंडियन 2" के मेकर्स ने दिया बयान: नहीं बंद हो रही फिल्म

    कमल हसन की आखिरी फिल्म “इंडियन 2” की शूटिंग पिछले महीने चेन्नई में शुरू हो गयी थी मगर फिर हाल ही में खबर आई कि फिल्म के निर्देशक शंकर ने फिल्म की शूटिंग रोक दी है। उसके दो कारण थे-पहला ये कि वे कमल के मेकअप और लुक से खुश नहीं थे और दूसरा काफी गंभीर कारण था। ऐसी रिपोर्ट आई थी कि शंकर और फिल्म के निर्माता लायका प्रोडक्शन में फिल्म के बजट को लेकर कहासुनी हो गयी है।

    खबरों के अनुसार, लायका और शंकर ने रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘रोबोट 2.0’ के लिए भी हाथ मिलाया था मगर आखिरी वक़्त में बजट आगे निकल गया और इसलिए लायका नहीं चाहती है कि “इंडियन 2” के साथ भी ऐसा हो। मगर शंकर इस फिल्म पर बड़ी कीमत खर्च करना चाहते हैं। अफवाह तो ये तक आ गयी थी कि मेकर्स ने फिल्म को बंद कर दिया है।

    हालांकि, लायका ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि फिल्म बंद नहीं हुई है। लायका के प्रवक्ता ने बताया-“इंडियन 2 के बंद होने की अफवाहें गलत और आधारहीन हैं। कुछ महत्वपूर्ण दृश्य दो हफ्ते को लिए चेन्नई जनरल हॉस्पिटल के पास एक मेमोरियल होम में फिल्माए गए थे। शूटिंग का अगला स्टेज भी स्टूडियोज के अन्दर शूट हो गया है। फ़िलहाल, सेट कई जगहों पर बनाया जा रहा है। एक छोटे अन्तराल के बाद, शूटिंग फिर शुरू हो जाएगी।”

    फिल्म के पहले भाग ‘इंडियन’ में कमल हसन, मनीषा कोईराला और उर्मिला मातोंडकर ने मुख्य किरदार निभाया था।कमाल के त्रुटिहीन श्रृंगार और शानदार अभिनय ने उन्हें 1996 में राष्ट्रिय पुरुस्कार दिलवाया था। राजनीती में सक्रीय रूप से काम करने के लिए, कमल ने घोषणा की थी कि “इंडियन 2” उनकी आखिरी फिल्म होगी इसलिए फिल्म से दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गयी हैं। फिल्म में काजल अग्रवाल और सिद्धार्थ भी मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

    https://youtu.be/e3y5xBzEETc

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *