Thu. Jun 13th, 2024
    alok nath main bhi

    बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ पर टीवी शो राइटर विंता नंदा ने पिछले साल अक्टूबर में बलात्कार का आरोप लगाया था। बाद में, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

    बलात्कार का आरोप लगने के कुछ महीनों बाद, खबर आई कि आलोक नाथ ‘मैं भी’ नामक एक फिल्म में न्यायाधीश की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जो मीटू के आसपास घूमती है। यौन उत्पीड़न के इलज़ाम सहने के बाद, अब उसी विषय पर बन रही फिल्म में जज का किरदार निभाएंगे अलोक नाथ

    लेकिन अब, मुंबई मिरर की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, ‘मैं भी’ के निर्माता इमरान खान, फिल्म में आलोक नाथ को कास्ट करने के लिए भारी कीमत चुका रहे हैं। कथित तौर पर, वितरक फिल्म खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि इसमें बलात्कार के आरोपी आलोक नाथ हैं।

    ‘मैं भी’ प्रोड्यूसर ने मुंबई मिरर को बताया है कि, “हमने पिछले साल जुलाई में अपनी फिल्म की शुरुआत की थी, जब आलोक नाथ जी के खिलाफ आरोपों को सार्वजनिक किया गया था और उस पर प्रतिबंध लगाया गया था उससे बहुत पहले।” Alok-nath vintananda

    किसी भी निर्माता ने उन्हें इस तरह की भूमिका में कास्ट किया होता। उन्होंने सुभाष घई, यश चोपड़ा और करण जौहर के साथ काम किया है, तो मैंने उन्हें कास्ट करने में कहाँ तक कमी की है? मैंने कई वितरकों और विज्ञापन एजेंसियों से संपर्क किया है, लेकिन वितरक उनकी वजह से मेरी फिल्म नहीं खरीद रहे हैं। यह मेरे जैसे एक छोटे निर्माता के साथ अन्याय है, जिसने 2018 की शुरुआत में ही अलोक नाथ जी को कास्ट किया था।”

    खान ने आगे कहा कि, “हम लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार के बारे में लंबे समय से बात कर रहे हैं, लेकिन मेरी फिल्म भोपाल की झुग्गियों के लड़कों की कहानी है जो बचपन से ही इसी तरह के आघात से गुजरते हैं। मैंने बहुत पहले ही स्क्रिप्ट और शीर्षक को लॉक कर दिया था।”

    हाल ही में ‘दे दे प्यार दे’ में अलोक नाथ के साथ काम करने पर अजय देवगन की भी निंदा की जा रही थी।

    यह भी पढ़ें: करण जौहर के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप होगी ‘कलंक’ ?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *