दा इंडियन वायर » मनोरंजन » आयुष्मान खुराना की “अंधाधुन” ने चीन में किया 200 करोड़ रूपये का आकड़ा पार
मनोरंजन

आयुष्मान खुराना की “अंधाधुन” ने चीन में किया 200 करोड़ रूपये का आकड़ा पार

आयुष्मान खुराना की "अंधाधुन" ने चीन में किया 200 करोड़ रूपये का आकड़ा पार

पिछले साल आई आयुष्मान खुराना की फिल्म “अंधाधुन” साल की सबसे बेहतर फिल्म सबित हुई थी। और अब जब फिल्म चीन में रिलीज़ हुई तो वहा भी फिल्म खूब धमाका मचा रही है। फिल्म ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रूपये का आकड़ा पार कर लिया है।

अपनी फिल्म की कामयाबी से खुश अभिनेता ने कहा करतब हमेशा उनके लिए एक यादगार लम्हा रहेगा। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस थ्रिलर फिल्म में तब्बू और राधिका आप्टे भी अहम किरदार में नज़र आये थे।

फिल्म चीन में ‘पियानो प्लेयर’ नाम से रिलीज़ हुई थी और इसने मात्र 13 दिनों में 200 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई कर ली।

https://www.instagram.com/p/BvOcVnKgI5i/?utm_source=ig_web_copy_link

अभिनेता ने एक बयान में कहा-“एक कलाकार होने के नाते, फिल्म को ना केवल दर्शको से सराहना मिलते देखना बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार करते देखना हमेशा संतोषजनक होता है। पहले भारत और अब चीन में ‘अंधाधुन’ को मिले जबरदस्त प्रतिक्रिया से बेहद रोमांचित हूँ।”

आयुष्मान ने कहा कि फिल्म की उपलब्धि ने इस तथ्य पर उनका विश्वास बहाल कर दिया है कि “सार्वभौमिक कहानियों की हमेशा बड़ी पहुंच होगी”।

उनके मुताबिक, “चीन में इस तरह ‘अंधाधुन’ को दौड़ते देखना बिलकुल अविश्वसनीय है और देश में 200 करोड़ रूपये कमाना हमेशा मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यादगार रहेगा। श्रीराम राघवन ने दुनिया को एक ऐसा थ्रिलर दिया है जो सबको अपनी कुर्सी से चिपकाए रख रहा है और भाषा रुकावट नहीं है। इसलिए अगर सार्वभौमिक अपील की बात की जाये तो, ‘अंधाधुन’ ने अपनी असली परीक्षा पास की है।”

 

मेकर्स के अनुसार, ये चीन में पांचवी सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म है। इससे पहले ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘हिंदी मीडियम’ है।

राघवन ने कहा-“हमे बिलकुल भी नहीं पता था कि हमारी छोटी सी एक्सपेरिमेंटल फिल्म इतना घूमेगी। एक्सपेरिमेंटल मतलब ये नहीं है कि कोई मस्ती नहीं। मेरे हिसाब से, फिल्म दोनों सबटाइटल और डब होकर अगल अगल स्क्रीन पर चल रही है। मेरी पूरी टीम बहुत उत्साहित है।”

पिछले हफ्ते, फिल्म की स्क्रीनिंग जब IFFLA में हुई थी तो तब्बू, राघवन और संजय राउतराय की उपस्थिति में इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला था।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!