दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ज़ीनत अमान ने साइन की अर्जुन कपूर और कृति सेनन की पीरियड-ड्रामा फिल्म पानीपत
मनोरंजन

ज़ीनत अमान ने साइन की अर्जुन कपूर और कृति सेनन की पीरियड-ड्रामा फिल्म पानीपत

जो पीरियड-ड्रामा अपनी घोषणा के वक़्त से ही सुर्खियां बना रहा है, वो है आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित ‘पानीपत‘। अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), कृति सेनन (Kriti Sanon), संजय दत्त और मोहनीश बहल द्वारा अभिनीत फिल्म की शूटिंग इन दिनों चल रही है। ये फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित होगी जो अफ़ग़ानों और मराठाओं के बीच हुई थी। फिल्म से जुड़ी आये दिन कोई न कोई खबर आती रहती है लेकिन इस बार जो अपडेट आया है, वह कई लोगो का दिल खुश देगा।

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, अनुभवी अभिनेत्री ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) को फिल्म के लिए साइन कर लिया गया है। गोल्डन पीरियड की ये अदाकारा इस ऐतिहासिक फिल्म में कैमियो करती नज़र आएँगी। ज़ीनत फिल्म में सकीना बेगम का किरदार निभा रही हैं जो होशियारगंज से होती है और एक बहादुर महिला होती है। वह फिल्म में अर्जुन के किरदार सदाशिव राव भाउ की मदद करती दिखाई देंगी जो इस युद्ध में अहम भूमिका अदा करती हैं।

फिल्म के निर्देशक आशुतोष ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा-“जीनत जी एक कैमियो में सकीना बेगम के रूप में दिखाई देंगी, जो कि उनके प्रांत होशियारगंज की बहादुर महिला है। उनका किरदार राजनीती से अलग, अपनी राज्य की सीमाओं के भीतर रहता है जब तक अर्जुन का सदाशिव राव भाऊ का किरदार उनसे मदद नहीं मांगता।”

उन्होंने ये भी खुलासा किया कि ज़ीनत अगले हफ्ते से फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगी और निर्देशक उनका लुक जारी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। गौरतलब है कि, ज़ीनत और आशुतोष ने 1989 में आई फिल्म ‘गवाही’ में साथ काम किया था।

एक तरफ जहाँ अर्जुन मराठा योद्धा सदाशिव राव भाउ के किरदार में दिखाई देंगे, वही उनके सामने विलन के रूप लेंगे संजय दत्त जो अफ़ग़ानों के नेता अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं। कृति सदाशिव की दूसरी पत्नी पार्वती बाई का किरदार निभा रही हैं। फिल्म की शूटिंग राजस्थान में हो रही है और अर्जुन अपने शरीर पर बहुत काम कर रहे हैं। सुनीता गोवारिकर और रोहित शेलटकर द्वारा निर्मित फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!