Sun. Apr 14th, 2024
    संजय दत्त ने अपनी माँ और बॉलीवुड लीजेंड नरगिस की जन्मतिथि पर साझा की एक पुरानी तस्वीर

    बॉलीवुड लीजेंड नरगिस की पेशेवर ज़िन्दगी जितनी धमाकेदार थी, उनकी व्यक्तिगत ज़िन्दगी में उतनी ही हलचल थी। उन्होंने मशहूर अभिनेता-निर्देशक-राजनेता सुनील दत्त से शादी की और फिर दोनों का बेटा हुआ जो आगे जाकर बॉलीवुड क बड़ा चहरा बन गया। वो अभिनेता कोई और नहीं बल्कि संजय दत्त हैं।

    नरगिस ने हमेशा संजय का खूब समर्थन किया लेकिन भाग्य का खेल देखो, उनकी पहली फिल्म ‘रॉकी’ के रिलीज़ से ठीक कुछ दिन पहले, उनकी माँ कैंसर से लड़ाई हार गयी और अपने बेटे को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चली गयी। आज अभिनेत्री की जन्मतिथि है और इस मौके पर, संजय ने अपने बचपन की एक बेहद क्यूट तस्वीर साझा की है और अपनी माँ के लिए एक भावुक नोट लिखा है।

    sanjay-nargis

    इस तस्वीर में नरगिस अपने दोनों बच्चे- संजय और उनकी बहन (नम्रता या प्रिया) के साथ खेलती हुई नज़र आ रही हैं। तस्वीर साझा करते हुए संजय ने लिखा-“यादें कभी फीकी नहीं होती। जन्मदिन की शुभकामनाएं माँ।”

    फातिमा राशिद जो नरगिस के नाम से मशहूर थी, वह बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थी। उन्होंने कई आइकोनिक फिल्मो में अभिनय किया और उनका काम आज भी दर्शको के दिलो में जिंदा है। उन्हें हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे महान अभिनेत्रियों में से एक कहा गया है।

    dutt family

    इस दौरान, संजय आखिरी बार अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कलंक’ में नज़र आये थे। फिल्म में माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और कुनाल खेमू भी दिखाई दिए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई।

    अभिनेता इन दिनों आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पानीपत’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस पीरियड-ड्रामा फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन और मोहनीश बहल भी दिखाई देंगे।

    संजय जल्द महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ में भी दिखाई देंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *