Wed. Dec 7th, 2022
    अनुराग कश्यप के साथ हर तीन साल में काम करना चाहते हैं विक्की कौशल

    विक्की कौशल के लिए पिछला एक साल काफी खास रहा है। उन्होंने जहाँ पिछले साल, मेघना गुलज़ार निर्देशित फिल्म ‘राज़ी’, राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म ‘संजू’ और अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्जियां’ से दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी, वही इस साल की शुरुआत में, आदित्य धर की ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक‘ जैसी आल टाइम ब्लॉकबस्टर देकर खुद को कामयाब अभिनेता के रूप में साबित कर दिया है।

    जब वह चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ पर आये थे, तो उनसे पूछा गया कि वह निर्देशक राजकुमार हिरानी, करण जौहर और अनुराग कश्यप में से किसे चुनेंगे, तो उन्होंने बिना कोई समय गवाए तुरंत कश्यप का नाम ले लिया। उन्होंने वजह बताते हुए कहा कि भले ही हिरानी और जौहर ने अपनी फिल्मों से लोगों के दिलों में जगह बनाई हो मगर वो कश्यप ही थे जिन्होंने उन्हें एक्सपोज़र दिया जब कोई निर्देशक उन पर ध्यान नहीं दे रहा था। हाल ही में दिए इंटरव्यू में, विक्की ने कश्यप के साथ काम करने पर बातचीत की-

    उनके मुताबिक, “मैं जब भी अनुराग के साथ काम करता हूँ तो मैं अपने एक नए पक्ष को तलाशने में सक्षम होता हूँ। यहाँ तक कि मैं हर तीन साल में उनके साथ काम करना चाहता हूँ क्योंकि उनके साथ, मैं एक अभिनेता के रूप में अपनी सभी मृत कोशिकाओं को बहा देता हूँ और वो मुझे और तीन साल तक काम करने देता है। वह एक कलाकार के रूप में मेरे सामने एक नया पक्ष लाते हैं और यह संगठित रूप से होता है। हाँ, वह एक व्यक्ति के रूप में मेरी नब्ज जानते हैं, लेकिन इसका अब तक कोई नुकसान नहीं हुआ है।”
    “वह जानते हैं कि मैं क्या सोच रहा हूँ, वह मुझे बताते है कि क्या सोचना है, लेकिन कभी मुझे एक दृश्य में निर्देशित नहीं करते। वह इसे मुझ पर छोड़ देते है और वह जानते है कि मैं क्या कर सकता हूँ; वह मेरी असल क्षमता को पहचानते हैं। उन्होंने मुझे बड़े होते देखा है और मुझे इंडस्ट्री में प्रवेश दिलाया है। मैंने एक संरक्षित बचपन देखा था। पहली बार मैंने एक वयस्क के रूप में स्वतंत्र रूप से यात्रा की थी जब अनुराग के सहायक के रूप में था ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए। बनारस की उस यात्रा ने मेरे जीवन के पाठ्यक्रम को बदल दिया।”
    दोनों ने फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में भी साथ काम किया हुआ है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *