अजय देवगन लेकर आ रहे हैं ‘सिंघम’ का पंजाबी वर्जन, 9 अगस्त 2019 को होगी रिलीज़

सिंघम पंजाबी
स्रोत; ट्विटर

अजय देवगन की सुपरहिट फ़िल्म ‘सिंघम‘ पंजाबी में रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म में परमिश वर्मा, सोनम वर्मा और करतार चीमा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

नवनियत सिंह द्वारा निर्देशित फ़िल्म 9 अगस्त 2019 को रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म को भूषण कुमार, क्रिशन कुमार, कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

‘सिंघम‘ रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 2011 की एक हिंदी एक्शन मसाला फिल्म है। जिसमें काजल अग्रवाल और प्रकाश राज के साथ अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई है।

यह 2010 की तमिल फिल्म ‘सिंगम’ की रीमेक है जिसमें सूर्या और अनुष्का शेट्टी हैं। फिल्म का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट के तहत किया गया है, जिसने मूल तमिल फिल्म का सह-निर्माण किया था।

‘सिंघम रिटर्न्स’ नामक फ़िल्म का सीक्वल अगस्त 2014 में रिलीज़ किया गया था। यह सिंघम फ्रैंचाइज़ की पहली किस्त थी जिसमें ‘सिम्बा’ (दिसंबर 2018 में रिलीज़) और ‘सूर्यवंशी’ (जो 2019 में रिलीज़ होने वाली है) शामिल है।

2010 में हरि द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म ‘सिंघम’ की सफलता के बाद, फिल्म के रीमेक अधिकार निर्माताओं द्वारा हिंदी और कन्नड़ संस्करणों के लिए बेचे गए थे।

तमिल संस्करण के सह-निर्माता, रिलायंस बिग पिक्चर्स ने हिंदी रीमेक अधिकार खरीदे और नवंबर 2010 में घोषणा की कि इस संस्करण में निर्देशक के रूप में रोहित शेट्टी और अजय देवगन मुख्य भूमिका में होंगे।

फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी।

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर कुम्भ के मेले में इस अनोखे अंदाज़ में लांच किया गया ‘ब्रम्हास्त्र’ का लोगो, देखें तस्वीरें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here