Sat. Dec 9th, 2023
    अजय देवगन एक बार फिर एसएस राजामौली की फिल्म "RRR" के जरिये निभाएंगे स्वतंत्रता सेनानी का किरदार

    एसएस राजामौली की फिल्म “RRR” काफी वक़्त से सुर्खियों में बनी हुई है। इस ऐतिहासिक फिक्शन फिल्म जिसमे तेलगु सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर नज़र आएँगे, इसने और भी लाइमलाइट तब बटोर ली है जब हैदराबाद में हुए प्रेस मीट में बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन और आलिया भट्ट के फिल्म में होने की पुष्टि हुई।

    अभिनेत्री डेज़ी एडगर जोंस और समुथिरकनी का भी फिल्म में स्वागत किया गया। इसके अलावा, फिल्म की रिलीज़ डेट की भी घोषणा हुई जो है 30 जुलाई 2020 जिसके कारण सभी की निगाहें फिल्म की तरफ दौड़ पड़ी क्योंकि यश राज फिल्म्स की फिल्म ‘शमशेरा’ जिसमे रणबीर कपूर और वाणी कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं, वह भी उसी दिन रिलीज़ हो रही है।

    अजय जिन्होंने पहले दावा किया था कि उन्हें फिल्म के लिए संपर्क नहीं किया गया है, वह अपने किरदार के बारे में कुछ भी खुलासा करने से बचते रहे। मगर मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट बताती है कई फिल्म में वह उत्तर भारतीय स्वतंत्रता सेनानी का किरदार निभाएंगे। उसमे ये भी लिखा था कि सिंघम फेम अभिनेता का फिल्म में बड़ा कैमियो होगा और वह फिल्म के फ्लैशबैक दृश्यों में दिखाई देंगे। सूत्रों के मुताबिक, “ये शक्तिशाली किरदार है और इसके लिए प्रखर अभिनेता की जरुरत थी।”

    ये शायद पहली बार है जब अजय बड़े परदे पर किसी स्वतंत्रता सेनानी के किरदार में दिखाई देंगे। इससे पहले, 2002 में उन्होंने फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह’ में सरदार भगत सिंह का किरदार निभाया था, जिन्होंने अंग्रेज़ो से भारत को स्वतंत्रता दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

    आलिया जो फिल्म में महिला-पात्र है, वह सीता नाम के किरदार में दिखाई देंगी। उन्होंने ट्विटर के जरिये इस खबर की जानकारी दी। हाल ही में आई खबरों के अनुसार, अभिनेत्री को इस बड़े बजट की फिल्म में राम चरण के विपरीत कास्ट किया गया है।

    “RRR” दो प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की ज़िन्दगी पर आधारित होगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *