सोमवार, जनवरी 20, 2020

अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट बदल कर संजय लीला भंसाली की दुबारा की मदद

Must Read

नाभिकीय भौतिकी क्या है?

नाभिकीय भौतिकी भौतिकी का क्षेत्र है जो परमाणु नाभिक का अध्ययन करता है। दूसरे शब्दों में, नाभिकीय भौतिकी नाभिक...

परमाणु भौतिकी क्या है?

परमाणु भौतिकी का परिचय (Introduction to Atomic Physics) परमाणु ऊर्जा परमाणु रिएक्टरों और परमाणु हथियारों दोनों के लिए शक्ति का...

राष्ट्रीय एकता पर निबंध

राष्ट्रीय एकता का महत्व: राष्ट्रीय एकता लोगों के बीच उनके जाति, पंथ, धर्म या लिंग के बावजूद बंधन और एकजुटता...
साक्षी सिंह
Writer, Theatre Artist and Bellydancer

अक्षय कुमार (Akshay kumaar) का कई फिल्म निर्माताओं के साथ एक प्यारा रिश्ता रहा है। कई उत्पादकों ने उनके साथ कई बार काम किया है, जो कि उनके द्वारा बनाए गए संघ का एक मजबूत संकेत है।

ऐसा ही एक जुड़ाव अक्षय कुमार और संजय लीला भंसाली (Sanjay leela bhansali) का है। हालांकि फिल्म निर्माता ने उन्हें कभी निर्देशित नहीं किया है, हालाँकि सुपरस्टार ने उनके प्रोडक्शन में दो बार काम किया है।

पहले ‘राउडी राठौर’, एक सामूहिक एक्शन थी, जो 2012 में रिलीज़ हुई और एक ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी। फिर 3 साल बाद, उन्होंने ‘गब्बर इज़ बैक’ में सहयोग किया और इस एक्शन फ्लिक ने व्यावसायिक सफलता भी हासिल की।

ब्रेकिंग न्यूज़: कैटरीना कैफ हुई रोहित शेट्टी निर्देशित पुलिस ड्रामा "सूर्यवंशी" में शामिल, अक्षय कुमार के साथ बनेगी जोड़ी

अक्षय और एसएलबी ने कभी एक साथ काम नहीं किया, हालांकि खबर यह चल रही है कि उन्हें ‘राउडी राठौर’ की अगली कड़ी की पेशकश हुई है। फिर भी, उनका बंधन हमेशा की तरह मजबूत रहा।

यह पिछले साल साबित हुआ जब एकजुटता के एक शो में, अक्षय कुमार ने अपने सामाजिक नाटक ‘पैड मैन’ की रिलीज को 2 सप्ताह के लिए टाल दिया था।

यह मूल रूप से 2018 के गणतंत्र दिवस सप्ताहांत पर रिलीज़ होना था। यह वही रिलीज़ अवधि थी जब संजय लीला भंसाली भी ‘पद्मावत’ के लिए नज़र बनाए हुए थे।

पीरियड ड्रामा को देश के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के कारण और समय में सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण कई रिलीज में देरी का सामना करना पड़ा।

असामान्य कास्टिंग के पीछे एक कारण है: फिल्म 'इंशाल्लाह' में सलमान खान के साथ दिखने पर आलिया भट्ट

इसलिए, वह अक्षय कुमार के पास पहुंचे और उनसे पूछा कि क्या वह ‘पैड मैन’ की  रिलीज़ को आगे बढ़ा सकते हैं ताकि ‘पद्मावत’ को एक व्यापक रिलीज मिल सके जो इसके योग्य है? अक्षय न केवल इस अनुरोध पर सहमत हुए, उन्होंने मीडिया को भी बुलाया और भंसाली के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

अक्षय के इस कार्य ने कई लोगों को प्रभावित किया और उन्होंने फिर से साबित कर दिया कि यह उद्योग कथित तौर पर स्वार्थी नहीं है और सदस्य एक दूसरे के कल्याण के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

और कल, इतिहास दोहराया हुआ लगता है। बहुप्रतीक्षित अक्षय कुमार-स्टार ‘सूर्यवंशी’ को ईद से 27 मार्च, 2020 तक रिलीज़ करना था। यह एक्शन ड्रामा ब्लॉकबस्टर निर्देशक रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित है। दोनों ही अपने आप में सुपरस्टार हैं और उनके सहयोग से काफी उत्साह बढ़ा है।

"इंशाल्लाह" में लेने के बाद, संजय लीला भंसाली ने बताया कि क्यों उन्होंने आलिया भट्ट को 'ब्लैक' में नहीं लिया

इसके अलावा, ‘सूर्यवंशी’ पुलिस ब्रह्मांड का एक हिस्सा है, जिसमें ‘सिंघम’ और ‘सिम्बा’ जैसी लोकप्रिय फिल्में भी शामिल हैं। इन सभी कारकों ने ‘सूर्यवंशी’ को अगले साल की सबसे हॉट फिल्मों में से एक बना दिया है। फिल्म की रिलीज़ को  मूल रूप से दिसंबर 2019 के लिए निर्धारित किया गया था लेकिन इसे अगले साल (22 मई) को रमजान ईद पर रिलीज़ करना तय किया गया।

अब जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह सलमान खान की फिल्मों के लिए आरक्षित अवधि है। और निश्चित रूप से कुछ समय बाद, सलमान ने घोषणा की कि उनकी आगामी फिल्म  इंशाल्लाह, जो आलिया भट्ट अभिनीत और संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित है, ईद 2020 पर आएगी।

रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार की फिल्म "सूर्यवंशी" होगी 90 के दशक में सेट

हालांकि, सलमान वाणिज्य और बॉक्स ऑफिस के मामले में सबसे बड़े अभिनेता हैं इसलिए इस बारे में काफी चर्चा होने लगी। लोग इसे 2020 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस टक्कर मान रहे थे।

लेकिन ऐसा लगता है कि संजय लीला भंसाली एक बार फिर अक्षय कुमार के पास पहुंचे और एक और पक्ष मांगा। और अक्षय ने अन्य निर्माताओं के साथ परामर्श करने के बाद, रिलीज को आगे बढ़ाने की दलील पर सहमति जताई।

यह भी पढ़ें: जेनिफर विंगेट का AltBalaji के कोड एम’ से लुक आया सामने, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

नाभिकीय भौतिकी क्या है?

नाभिकीय भौतिकी भौतिकी का क्षेत्र है जो परमाणु नाभिक का अध्ययन करता है। दूसरे शब्दों में, नाभिकीय भौतिकी नाभिक...

परमाणु भौतिकी क्या है?

परमाणु भौतिकी का परिचय (Introduction to Atomic Physics) परमाणु ऊर्जा परमाणु रिएक्टरों और परमाणु हथियारों दोनों के लिए शक्ति का स्रोत है। यह ऊर्जा परमाणुओं...

राष्ट्रीय एकता पर निबंध

राष्ट्रीय एकता का महत्व: राष्ट्रीय एकता लोगों के बीच उनके जाति, पंथ, धर्म या लिंग के बावजूद बंधन और एकजुटता है। यह एक देश में...

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिए निर्देश, संविधान को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर 3 महीने में ले फैसला

देश के प्रत्येक तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने और प्राइमरी स्कूल के पाठ्यक्रम में भारतीय संविधान को शामिल करने की मांग वाली याचिका...

पाकिस्तान : कट्टरपंथी संगठन के 86 सदस्यों को आतंकवादी रोधी अदालत ने सुनाई 55-55 साल कैद की सजा

पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक आतंकवाद रोधी अदालत ने कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 86 सदस्यों व समर्थकों को कुल मिलाकर 4738 साल...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -