Mon. Feb 26th, 2024
अक्षय कुमार 2.0 फ़िल्म

अक्षय कुमार और रजनीकांत की बहुचर्चित फ़िल्म 2.0 के ट्रेलर ने यूट्यूब पर पहले ही रिकॉर्ड तोड़ दिया था। ट्रेलर के रिलीज़ के 24 घंटो के अन्दर ही ट्रेलर के ऑनलाइन 25 मिलियन व्यूज हो गए थे।

फ़िल्म 29 नवम्बर को सिनेमाघरों में आने वाली है और और फ़िल्म से काफी उम्मीदें लगाईं जा रही हैं। फ़िल्म व्यवसाय विशेषज्ञों ने भी फ़िल्म के बारे में कई अनुमान लगाएं हैं। फ़िल्म सभी भाषाओँ में मिला कर कुल 10,000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो रही है जो आज तक की किसी भी हॉलीवुड और बॉलीवुड फ़िल्मों से ज्यादा है।

फ़िल्म को समीक्षकों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। तरण आदर्श ने फ़िल्म को फाइव स्टार देते हुए कहा है कि, “फ़िल्म के पास विषयवस्तु और स्टाइल दोनों ही है। निर्देशक का दृष्टीकोण अच्छा है। अक्षय कुमार कमाल के हैं और रजनीकांत सबके बाप हैं।”

फ़िल्म व्यवसाय विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने कहा है कि 2.0 पहले दिन एक बड़ी शुरुआत करेगी। इंडियनएक्सप्रेसडॉटकॉम (indianexpress.com) के साथ एक साक्षात्कार में गिरीश ने कहा कि, “2.0 के ट्रेलर ने दर्शकों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। दर्शक फ़िल्म रिलीज़ का इंतज़ार लम्बे समय से कर रहे हैं।

शंकर जैसे निर्देशक के होते हुए मुझे नहीं लगता कि पहले दिन के बाद फ़िल्म की रफ़्तार कम होगी। दक्षिणभारत में रजनीकांत की वजह से फ़िल्म बहुत चलेगी।

फ़िल्म में अक्षय कुमार के होने की वजह से हिंदीभाषी लोग भी फ़िल्म देखने आएँगे। एक मज़बूत खलनायक हमेशा दर्शकों को थिएटर तक ले आता है क्योंकि वे फ़िल्म से जुड़ पाते हैं।

इसलिए अक्षय का यह खलनायक अवतार देखने के लिए सभी उत्साहित हैं। हिंदी सिनेमा में अक्षय की प्रसिद्धि फ़िल्म को पैसे बनाने में मदद करेगी। फ़िल्म बिना किसी छुट्टी के भी पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बन सकती है।”

पहले दिन की कमाई के बारे में अनुमान लगाते हुए गिरीश ने कहा कि, “हिंदी भाषा की फ़िल्म पहले दिन 20-25 करोड़ की कमाई कर सकती है। सभी भाषाओं को मिला कर फ़िल्म पहले दिन करीब-करीब 100 करोड़ की कमाई करेगी।”

2.0 भारतीय सिनेमा में अबतक की सबसे बड़ी फ़िल्म है। अक्षय कुमार और रजनीकान्त जैसे बड़े कलाकारों के होने की वजह से फ़िल्म से उम्मीदें भी बढ़ गईं हैं। फ़िल्म का पहला भाग ‘रोबोट’ 2010 एक सुपरहिट फ़िल्म थी। पर जिस हिसाब से बड़ी फ़िल्में बॉक्सऑफिस पर पिट रहीं हैं ऐसे में कुछ भी कहना मुस्किल है।

क्या आप 2.0 देखने जा रहे हैं ? कमेंट करें और हमें बताएं।

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह की नयी फोटोशूट देखकर आप भूल जाएंगे शादी और रिसेप्शन

By साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *