हर्षा भोगले: अश्विन इस सीजन में एमएस धोनी के बाद सबसे सफल कप्तान रहे हैं

आर.अश्विन

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर.अश्विन की जमकर प्रशंसा करते हुए उनकी तुलना एमएस धोनी से कर दी। टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में भोगले ने लिखा की किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस टूर्नामेंट में स्लिपर हिट है और उन्होने 9 मैचो में पांच मैच जीते है, और इस परिणाम के लिए उन्होने आर.अश्विन को श्रेय दिया है।

उन्होने लिखा, ” तो वे अच्छा क्यों कर रहे हैं? आप क्रिस गेल और उनकी शुरुआत, केएल राहुल और उनकी नई भूमिका को स्वीकार कर सकते हैं, भले ही वह कभी-कभी शुरुआत में ज्यादा गेंदो का उपयोग करते है, मयंक अग्रवाल जो शानदार रहे है जिनके बारे में बहुत बाते नही की जा रही हैं, लेकिन यह सारी चीजे आपको प्लेऑफ में नही पहुंचाती है। इसके लिए एक प्रमुख कप्तान की जरुरत है। आर अश्विन में कमजोरियों को देखना फैशनेबल है, लेकिन धोनी के साथ, वह इस आईपीएल के अग्रणी कप्तान रहे है।”

उन्होने आगे लिखा, ” जब आप उस टीम को जानते है तो आप सीधा जान जाते है कि कप्तान कौन है। वह निर्णय लेने से कतराते नही है और मुखर रहे है और वह अपनी आंखो में यह तूफान देखकर खुश है। अगर पंजाब की टीम प्लेऑफ में जगा बना लेती है तो यह अश्विन के लिए एक बड़ी जीत होगी।”

भोगले ने आगे कहा कि पंजाब ने अपने लिए सर्वोत्तम संसाधन उपलब्ध कराए हैं। उन्होने कहा, ” किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस साल की स्लिपर हिट है। र्नामेंट शुरू होने से पहले लगभग सभी ने इस टीम के बारे में लिखा था, सवाल उठाए थे, और वे मान्य भी थे, टीम के संतुलन के बारे में, सच कहा जाए तो यह आईपीएल की एक भूली हुई टीम हो सकती है। हम अभी तक नहीं जानते हैं कि क्या वे प्ले-ऑफ में जगह बनाएंगे, लेकिन यह बहुत सुरक्षित रूप से कहा जा सकता है कि किंग्स इलेवन ने किसी भी टीम के मुकाबले सबेस ज्यादा संसाधन उपलब्ध कराए हैं।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here