Thu. Jun 20th, 2024
    हरीश रावत: अयोध्या में राम मंदिर तभी बनेगा जब कांग्रेस सत्ता में आएगी

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तभी बनेगा जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी।

    उनके मुताबिक, “भाजपा अनैतिक लोगों की पार्टी है। जिन लोगों में नैतिकता और मर्यादा की कोई परवाह नहीं है, वे मर्यादा पुरुषोत्तम राम के भक्त नहीं हो सकते। हम नैतिकता और संविधान में विश्वास करते हैं। अयोध्या में राम मंदिर तभी आएगा जब सत्ता में कांग्रेस आएगी। ये तो तय है।”

    कर्नाटक में भाजपा पर सरकार को गिराने का इलज़ाम लगाते हुए उन्होंने कहा-“भाजपा प्रतिद्वंद्वी दलों को कैसे भी करके सत्ता से हटाना चाहती है चाहे वो धन का उपयोग करके, मांसपेशियों की शक्ति से या प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी संस्थाओं को राजनीतिक उपकरण बनाकर।”

    उन्होंने आगे ये भी दावा किया आगामी लोक सभा चुनावों में, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सभी 27 सीटें जीतेगा।
    उनके मुताबिक, “जो भाजपा कर्नाटक में खेल रही है, वो उन्हें बहुत जल्द भारी पड़ने वाला है जब आगामी चुनावों में कांग्रेस-जेडीएस सभी सीटें जीतकर उन्हें मुँह-तोड़ जवाब देगी।”

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद ज़मीन विवाद पिछले आठ साल से सुप्रीम कोर्ट में निलंबित है। मामले से संबधित पार्टियों और कई दक्षिण पंथी संगठनों ने दैनिक आधार पर सुनवाई रखने की मांग की थी।

    हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारिख 29 जनवरी तय की थी जब जस्टिस यूयू ललित इस मामले से बाहर हो गए थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *