Fri. May 24th, 2024
    राम मंदिर को लेकर भाजपा पर साधा प्रकाश राज ने निशाना: क्या ये वो राम-राज्य है जो वे लाना चाहते हैं?

    बेहतरीन अभिनेता प्रकाश राज अभी तक राजनीती में पूरी तरह से घुसे भी नहीं है मगर उनके बयां अक्सर राजनीतिक दुनिया में तहलका जरूर मचा देते हैं। भाजपा-विरोधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर चुपके से निशाना साधते हुए कहा है कि राम मंदिर की राजनीति दिल्ली और लखनऊ के वातानुकूलित कमरे में खेली जा रही है।

    हालाँकि प्रकाश राज ने ये टिपण्णी करते वक़्त भाजपा का नाम नहीं लिया। मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने आगे सुझाव दिया कि पत्रकारों को उत्तर प्रदेश में अयोध्या जरूर जाना चाहिए और देखना चाहिए कि कैसे पवित्र शहर में लोग सड़को पर रहते हैं।

    उनके मुताबिक, “राम मंदिर की राजनीति दिल्ली और लखनऊ के वातानुकूलित कमरे में खेली जा रही है। मैं मीडिया को चुनौती देता हूँ कि अयोध्या का दौरा करो और देखो कि वहाँ लोग कैसे सड़को पर रह रहे हैं। क्या ये वो राम-राज्य है जो वे लाना चाहते हैं?”

    अभिनेता ने कुछ ही दिन पहले, बेंगलुरु सेंट्रल निर्वाचन क्षेत्र से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के फैसले की घोषणा की है। और अपने राजनीतिक डेब्यू की घोषणा के दौरान, उन्होंने नारा दिया था-‘अबकी बार जनता की सरकार’।

    अभिनेता बने राजनेता भाजपा के पीसी मोहन के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं जिन्होंने 2009 से बेंगलुरु सेंट्रल सीट पर कब्ज़ा जमा रखा है। उनसे पहले, रजनीकांत और कमल हसन जैसे लोकप्रिय अभिनेता भी राजनीती में रुख कर चुके हैं।

    वह अपने भाजपा विरोधी रुख के लिए जाने जाते हैं और अपने मित्र और पत्रकार गौरी लंकेश के लिए न्याय मांगने में मुखर रहे हैं, जिन्हें सितंबर 2017 में उनके आवास के बाहर गोली मार दी गई थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *