‘महिला’ टिपण्णी पर कड़ी निंदा झेल रहे राहुल गाँधी के बचाव में आये अभिनेता प्रकाश राज

'महिला' टिपण्णी पर कड़ी निंदा झेल रहे राहुल गाँधी के बचाव में आये अभिनेता प्रकाश राज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के ऊपर दी गयी सेक्सिस्ट टिपण्णी के कारण कड़ी निंदा का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रमुख ने राजस्थान में बुधवार वाले दिन, एक रैली के दौरान पीएम मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि संसद में राफेल बहस के दौरान अपने बचाव के लिए उन्होंने एक ‘महिला’ का सहारा लिया था। उनका ऐसा कहना था और उनको अपने बयां पर तीखी प्रतिक्रिया देने वालो का सिलसिला शुरू हो गया।

हालांकि अभिनेता-निर्देशक प्रकाश राज ने गाँधी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि गाँधी के बयां को एक अलग नज़रिए से भी देखा जा सकता है।

उनके मुताबिक, “बात तो अभी भी वही रह गयी ना कि पीएम छुप गए और राफेल पर एक भी जवाब नहीं दिया। इस बात का मुद्दा बनाओ कि पीएम छुप गए। राहुल गाँधी महिलाओं के खिलाफ नहीं हैं। राहुल गांधी ने एक ट्रांसजेंडर को कांग्रेस का पदाधिकारी नियुक्त किया है। हम उस तरफ भी तो देख सकते हैं।”

गुरुवार वाले दिन, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी राहुल गाँधी के खिलाफ एक नोटिस जारी किया जिसमे उन्होंने इलज़ाम लगाया है कि गाँधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ संसद में सेक्सिस्ट टिपण्णी की है।

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गाँधी को महिलाओं के प्रति द्वेष रखने वाला बुलाया है, वही दूसरी तरफ एक और केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा कि उनकी टिपण्णी से भारतीय राजनीती में एक नयी गिरावट आई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here