Sat. May 18th, 2024
    रक्षा मंत्री: बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबा दिया, राफेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता में वापस लाएगा

    शुक्रवार को लोकसभा में राफेल मुद्दे पर चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो घंटे तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के सवालों के जवाब दिए और उनके इस जवाब ने भाजपा नेताओं समेत प्रधाम्नात्री नरेंद्र मोदी का दिल जीत लिया।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से निर्मला सीतारमण के भाषण को शेयर करते हुए लिखा कि सीतारमण के जवाब ने कांग्रेस के झूठे प्रचार अभियान को ध्वस्त कर दिया।

    दो दिन पहले लोकसभा में शानदार जवाब के लिए सोशल मीडिया पर वाहवाही बटोर रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी रक्षा मंत्री की तारीफ़ करते हुए ट्वीट किया “शाबाश, निर्मला सीतारमण जी, आपके शानदार प्रदर्शन ने एक झूठे प्रचार तंत्र का खात्मा कर दिया। हम सब को आपके प्रदर्शन पर गर्व है।”

    भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने भी सीतारमण की तारीफ़ करते हुए कहा “झूठ कुछ दूरी तरफ चल सकता है, हमेशा नहीं चल सकता। सीतारमण जी ने कांग्रेस के झूठे प्रचार अभियान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।”

    गौरतलब है कि लोकसभा में राफेल मुद्दे पर तथ्यों के साथ जवाबा देते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला भी किया। उन्होंने कहा कि “बोफोर्स की वजह से कांग्रेस की सरकार गयी थी लेकिन राफेल की वजह से हमारी सरकार फिर आएगी।” उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस डिफेन्स की डील करती है जबकि भाजपा की सरकार डिफेन्स को डील करती है।

    सीतारमण ने बोफोर्स से लेकर अगस्ता तक पर कांग्रेस को घेरा और सारे तथ्य सामने रखे। उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह एचएएल की तरफदारी करने वाली कांग्रेस ने तेजस विमान को लेकर एचएएल पर सवाल उठाये थे।

    दूसरी तरफ आज कांग्रेसी सांसद फिर संसद में बहस के दौरान कागज़ के हवाई जहाज उड़ाते नज़र आये और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी खुद आँख मारते हुए दिखाई दिए।

    बीच में टोकने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी राहुल गाँधी को डांट लगाई।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *