Thu. Feb 9th, 2023
    swara bhashkar sadhvi pragya

    17वीं लोकसभा चुनाव के साथ गर्मी चालू है। कुछ समय पहले, कुख्यात साध्वी प्रज्ञा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं और यह भी आधिकारिक रूप से आया कि वह चुनाव लड़ेंगी। इसकी भारी आलोचना हुई और बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी इसमें शामिल हुईं।

    हिंदू राष्ट्रवादी और एक विवादास्पद हस्ती साध्वी प्रज्ञा, मालेगाँव धमाकों की आरोपी (29 सितंबर 2008), जो विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा आरोपों से बरी हो गईं थीं, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं हैं और मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

    इस खबर ने बहस के एक नए मुद्दे को जन्म दे दिया है। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने दक्षिणपंथी पार्टी की चरमपंथी व्यक्ति को टिकट देने के लिए कड़ी आलोचना की है।

    स्वरा ने अपने विचार साझा करने के लिए अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट प्रयोग में लाया है। एक समाचार लिंक साझा करते हुए, उन्होंने ट्वीट किया है कि, “एमपी के प्रतियोगियों की हमारी शानदार सूची में एक संभावित आतंकवादी जुड़ चूका है। मालेगांव विस्फोट में साध्वी प्रज्ञा पर आरोप लगाया गया। भाजपा नफरत और विभाजन के अपने एजेंडे में बिल्कुल नग्न है।”

    अपने जन्मदिन के मौके पर, अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बेगूसराय में चुनाव प्रचार करके सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को समर्थन दिया है।

    मंगलवार को अपने जन्मदिन पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बेगूसराय में चुनाव प्रचार करके सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को समर्थन देने के लिए पटना की ओर रुख किया है।

    स्वरा भास्कर
    स्रोत: इन्स्टाग्राम

    स्वरा तबसे कन्हैया की तरफ से होना चाहती थीं, जब उन्होंने बेगूसराय लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

    स्वरा ने कहा है कि, “यह जन्मदिन मनाने का एक असामान्य तरीका है। लेकिन कन्हैया दोस्त हैं और मुझे लगता है कि वह हम सभी की ओर से एक महत्वपूर्ण लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर वह जीत जाते हैं तो यह भारतीय लोकतंत्र के लिए एक जीत होगी।

    अभिनेत्री ने अपने सामाजिक-राजनीतिक रुख के बारे में कहा है कि, “इससे पहले मैं कभी भी किसी राजनीतिक अभियान का हिस्सा नहीं रही हूं।”

    यह भी पढ़ें: भारत का चौथा पोस्टर: नेवी अफसर के किरदार में सलमान खान, 1985 का है सेट

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *