स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के नॉकआउट चरण में खेलते नजर नही आएंगे, क्या है वजह?

स्मिथ-वार्नर

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर आईपीएल के फाइनल स्टेज मेंं खेलते नजर नही आएंगे क्योंकि इन दोनो खिलाड़ियो का नाम ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप की टीम आ गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को विश्वकप की टीम की घोषणा की थी जिसमें स्मिथ और वार्नर दोनो को टीम में जगह दी गई है। दोनो खिलाड़ी एक साल के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। इससे पहले यह दोनो खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण एक साल तक क्रिकेट से बाहर थे।

दोनो खिलाड़ियो को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था और पिछले महीने दोनो का बैन खत्म हुआ था जिसके बाद दोनो खिलाड़ी अब आईपीएल में खेलते नजर आ रहे है। स्मिथ और वार्नर दोनो इस समय आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाईजी राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है। आईपीएल के अंतिम चरण से पहले उनके भारत छोड़ने की संभावना है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम के सदस्य ब्रिसबेन में शोपीस इवेंट की शुरुआत से पहले एक प्रशिक्षण शिविर के लिए इकट्ठा होने वाले हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, “आईसीसी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम ब्रिस्बेन में 2 मई को राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए इकट्ठा होगी। प्रशिक्षण शिविर में ऑस्ट्रेलिया-11 और न्यूजीलैंड-11 के बीच एलन बॉर्डर फील्ड में तीन अभ्यास मैच शामिल होंगे।”

वार्नर इस सीजन आईपीएल में सनराइजर्स की टीम से एक शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है, तो वही स्मिथ को लय में लोटने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। बाए हाथ के बल्लेबाज इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है और उन्होने सात मैचो में 400 रन बनाए है। वह अबतक इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के साथ इस सीजन में एक शानदार साझेदारी निभाते आए है और ओपनिंग जोड़ी इस सीजन में एक खतरनाक फॉर्म में है।

हालांकि, स्मिथ इस अभियान की शुरुआत एक अच्छे नोट पर नही कर पाए है और उन्होने अबतक खेले मैचो में केवल 186 रन बनाए है। यह जोड़ी कुछ खेलों और अपनी-अपनी टीमों के लिए पूरे नॉकआउट चरणों को याद करेगी, जब उनके संबंधित पक्ष प्लेऑफ में जगह बना लेंगे। मार्कस स्टोइनिस (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और जेसन बेहरेनडॉर्फ (मुंबई इंडियंस) भी टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण को अपने-अपने पक्ष में करने से चूक जाएंगे क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम में रखा गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here