Sat. Mar 2nd, 2024
    श्रेया धन्वंथारी, व्हाई चीट इंडिया, मी टू, इमरान हाशमी

    अभिनेत्री श्रेया धनवंतरी, जो “व्हाई चीट इंडिया” में इमरान हाशमी के साथ बॉलीवुड में पदार्पण कर रही हैं, का कहना है कि जब फिल्म के निर्देशक सौमिक सेन के खिलाफ यौन दुराचार के आरोप सामने आए थे तो वह स्तब्ध थीं।

    पिछले साल सेन पर तीन महिलाओं द्वारा यौन अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया गया था। मीटू के तहत निर्देशक पर आरोप लगने के बाद उन्हें फ़िल्म के प्रमोशन से दूर रहने के लिए कहा गया है।

    श्रेया ने कहा है कि, “यह चौंकाने वाला है जब आपको पता चलता है कि यह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आपने काम किया है, विशेष रूप से क्योंकि मेरे लिए सब कुछ सही था। हर कोई मुझसे अच्छा व्यवहार करता था। इसलिए यह एक बड़ा झटका था।” मैं अपने निर्माताओं से कहा है कि वे इस आंदोलन को बहुत गंभीरता से लें।”

    लेकिन इमरान का कहना है कि वह आरोपों की विश्वसनीयता के बारे में आश्वस्त हुए बिना किसी को फिल्म से बाहर करने जैसा कदम नहीं उठा सकते हैं।

    इमरान ने कहा है कि, “एक नियत प्रक्रिया होनी चाहिए। मेरे पास यह उच्च-स्तरीय अधिकार नहीं है कि मैं किसी को कह दूँ कि आप फ़िल्म से बाहर हैं। तीन महिलाओं ने यह आरोप लगाएं हैं पर मुझे इसकी वैधता नहीं पता है।”

    इमरान ने एक साक्षात्कार में पीटीआई से कहा, “मैंने महिलाओं से व्यक्तिगत रूप से बात नहीं की है। वे न्यायलय में नहीं गए हैं। उत्पादकों ने उनसे (सेन) से बात की और उन्होंने खुद को फ़िल्म के प्रमोशन से अलग रखा है।”

    सेन के खिलाफ दावों के बारे में, अभिनेता ने कहा कि जब खबर आई तो फिल्म की टीम ने इस मामले की जांच की कि क्या कोई अनुचित व्यवहार हुआ है और सेट पर किसी ने कुछ भी नहीं बताया।

    इमरान ने कहा कि, “अगला प्रश्न सोशल मीडिया पर डाली गई बातों की प्रमाणिकता के बारे में उठता है। यह दुर्भावनापूर्ण हो सकता है। ऐसा नहीं है कि मैं सौमिक का बचाव कर रहा हूं, लेकिन यहां कोई उचित प्रक्रिया नहीं है और नाही कोई प्रमाण है।

    “कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि कोई गलत इरादे से ऐसा कर रहा हो। हमने इस बारे में बात की और उन्होंने खुद को फिल्म के प्रचार से अलग कर लिया है। अपनी तरफ से हमने यही किया है।”

    यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर ने बताया कि कैसे उनकी बहन करीना कपूर को लेकर लोग उड़ाते हैं उनका मज़ाक

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *