Sat. Feb 4th, 2023
    मीटू अभियान: सोना महापत्रा ने 'इंडियन आइडल 11' मेकर्स को अनु मलिक को फिर लेने पर लगाईं लताड़

    कुछ दिनों पहले, ऐसी खबरें आई थी कि मीटू अभियान में नाम आने के कारण रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ से निकाले जाने वाले मशहूर संगीतकार-गायक अनु मलिक को अब फिरसे मेकर्स शो में लाने की सोच रहे हैं। एक सूत्र ने पिंकविला को बताया था-“चैनल ने फिरसे शो के लिए अनु मलिक से संपर्क किया है। गायक ने अभी तक अपनी डेट्स की पुष्टि तो नहीं की है लेकिन ये ध्यान में रखते हुए कि उनके जुर्म को साबित करने के लिए उनके खिलाफ कोई कानूनी कदम नहीं उठाया गया है, मलिक अब ‘हिट’ लिस्ट में नहीं हैं।”

    अनु के वापस आने से कई लोगो ने अपनी निराशा व्यक्त की है जिसमे शामिल है गायिका सोना महापात्रा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-“अनु मलिक ने अपनी पैंट उतारी, मेरा यौन उत्पीड़न किया: दो और महिलाओं ने अपनी मीटू कहानियां सुनाई हैं।” उन्होंने आगे सोनी चैनल और इंडियन आइडल से सवाल भी किया कि क्या वह ऐसे इंसान को युवा लड़की और लड़को के बीच वापस लाना चाहते हैं।

    अक्टूबर 2018 में गायिकाओं सोना मोहापात्रा और श्वेता पंडित ने अनु मलिक को ‘पीडोफाइल’ और ‘सेक्सुअल प्रीडेटर’ कहा था।

    उन्होंने इस आरोप को सिरे से नकार दिया था कि उन्होंने श्वेता के साथ यौन दुर्व्यहार किया था।

    Related image

    इसके बाद, श्वेता पंडित ने संगीतकार के खिलाफ भी दावा किया कि उसने उनसे पूछा कि जब वह सिर्फ 15 साल की थीं, तब उन्होंने इंडियन आइडल की पूर्व असिस्टेंट प्रोड्यूसर, डानिका डिसूजा ने भी मिड-डे से अनु के कदाचार के बारे में बात की थी। इन आरोपों के बाद, सोनी टीवी ने अनु मलिक को शो से बाहर करने का फैसला किया।

    अनु मलिक के अलावा, सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के आगामी सीजन 11 में नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी एक बार फिर जज के रूप में नज़र आ सकते हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *