Wed. Jul 24th, 2024
    saif ali khan padmshri

    अभिनेता सैफ अली खान, जिन्हें 2010 में भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, का कहना है कि वह इसे वापस करना चाहते थे।

    अरबाज़ खान के चैट शो “पिंच” पर, सैफ को उनके बारे में कुछ मतलबी ट्वीट्स सुनाए गए।

    उनमें से एक था कि: “पद्मश्री खरीदने वाले इस ठग ने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा और एक रेस्तरां में कुछ लोगों के साथ मारपीट की। ‘सेक्रेड गेम्स’ में उन्हें किस तरह की भूमिका मिली? वह मुश्किल से अभिनय कर सकता है।”

    सैफ अली खान ने की 'सेक्रेड गेम्स' की सफलता पर बात

    इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, सैफ ने कहा: “ठग, मैं नहीं हूँ… मैंने पद्म श्री खरीदा है यह भी संभव नहीं है। भारत सरकार को रिश्वत देना मेरी औकात से परे है। आपको अधिक वरिष्ठ लोगों से पूछना होगा। लेकिन मुझे लगा कि मैं इसे स्वीकार नहीं करना चाहता। इंडस्ट्री में बहुत सारे सीनियर एक्टर्स हैं, जो मुझसे भी ज्यादा इसके हकदार थे, और उन्हें एक भी नहीं मिला … और यह बहुत शर्मनाक था। और निश्चित रूप से, कुछ लोग हैं जिनके पास यह है, मुझे लगता है कि जो मुझसे भी कम डिज़र्व करते हैं।”

    सैफ ने कहा कि उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय मंसूर अली खान पटौदी के साथ बातचीत के बाद अपना विचार बदल दिया।

    सैफ अली खान

    सैफ ने बतया कि,“मैं इसे वापस देना चाहता था। मैं इसे स्वीकार नहीं करना चाहता था मेरे पिता ने मुझसे कहा,, मुझे नहीं लगता कि आप भारत सरकार को मना करने की स्थिति में हैं। इसलिए मैंने ’ठीक है’ कहा और मैंने बहुत खुशी से इसे लिया।

    “मैं इसे इस तरह से देखता हूं कि मैं उस समय की आशा करता हूं … क्योंकि मैं अभी तक ऐसा नहीं बना हूँ और मैं अभिनय का आनंद ले रहा हूं, मैं काफी अच्छा कर रहा हूं, मैं खुश हूं कि क्या हो रहा है … मुझे उम्मीद है कि समय में, जब मैं पीछे देखूं और लोग इसे देखें, वे कहेंगे कि, ‘ठीक है, मुझे लगता है कि वह अपने द्वारा किए गए काम के लिए एक सम्मान के हकदार हैं।”

    “पिंच” के दौरान, सैफ ने भी एक ट्रोल का करारा जवाब दिया, जिसने उनसे “नवाब” होने के बारे में सवाल किया।

    एक ट्रोल ने उनसे “एक नवाब होने के नाते और अभी भी सड़ी हुई ‘हुकुमत’ पर अड़े होने के बारे में सवाल किया।”

    इसे पढ़ने के बाद, सैफ ने चुटकी ली: “मुझे नवाब होने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं कबाब खाना पसंद करता हूं।”

    अपनी बुद्धि और हास्य के लिए जाने जाने वाले सैफ ने भी एक ट्रोल को वापस करारा जवाब दिया जिसने उनसे एक साधारण सफेद कुर्ता पायजामा में अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी में बदलाव के लिए सवाल किया।

    सैफ ने कहा, “यह उसकी शादी थी, मेरी नहीं।”

    यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार-विद्या बालन स्टारर ‘भूल भुलैया’ की बनेगी सीक्वेल, स्क्रिप्ट पर चल रहा है काम

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *