Thu. Jun 13th, 2024
    सानिया मिर्जा

    सानिया मिर्जा, जिन्होने कुछ समय पहले अपने क्रिकेटर पति शोएब मलिक के साथ मिलकर अपने पहले बच्चे को जन्म दिया है, उन्होने घोषणा की है वह वर्ष के अंत तक टेनिस में वापस लौटने के लिए तैयारी कर रही है। वह उम्मीद करती है कि वह ‘यूएस ओपन’ से वापसी करेंगी।

    द कपिल शर्मा शो में छह ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा कि टेनिस उनकी प्राथमिकता थी और वह साल के अंत तक वापसी करने की योजना बना रही है, उन्होंने कहा कि वह टेनिस कोर्ट में वापसी से पहले गर्भावस्था के वजन को कम करने की योजना बना रही है।

    “महिलाओं के रूप में, हम हमेशा सोचते हैं कि हम शादी कर लेंगे, बच्चे होंगे। लेकिन यह पिछले एक साल मैंने महसूस किया कि यह आश्चर्यजनक है कि एक महिला क्या करने में सक्षम है। बच्चा होने पर निस्वार्थ प्रेम का अनुभव हो रहा है। मेरे लिए, टेनिस मेरी प्राथमिकता है। वर्ष के अंत में, उम्मीद है कि यूएस ओपन में, योजना को वापस आना है।”

    टेनिस स्टार ने यह भी कहा कि वह वही थीं, जिन्होंने इस साल विश्व कप के साथ शोएब के व्यस्त खेल कार्यक्रम के कारण अपने बच्चे इज़हान के डायपर को सबसे ज्यादा बार बदला है।

    “शोएब ऐसा करते है, लेकिन मैं ज्यादातर समय डायपर बदलने वाली हूं। चूंकि यह विश्व कप का वर्ष है, शोएब इसकी तैयारी में बहुत व्यस्त है। वह 3-4 दिनों के लिए आते है और वह आम तौर पर इतना थक जाते है कि मैं उन्हे आराम करने देती हूं। मैं अभी नहीं खेल रही हूँ इसलिए, मैं उससे कहती हूं कि मैं इज़हान का प्रबंधन करूंगी, तुम अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करो।”

    आगे उन्होने कहा, “कुछ दिन पहले, मैंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जहाँ मैं इज़हान के साथ खेल रही हूँ और शोएब हमारे बगल में सो रहे है। मैं जानती हूं कि एक खिलाड़ी का जीवन और परिवार के साथ समय बिताना कितना मुश्किल होता है, इसलिए जब भी वह घर पर होते है, तो मैं उसे किसी भी चीज से परेशान नहीं करती हूं।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *