फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ओला में करेंगे कुल 650 करोड़ का निवेश: रिपोर्ट

सचिन बंसल
bitcoin trading

फ्लिप्कार्ट के वालमार्ट द्वारा खरीदे जाने के कुछ समय बाद ही सचिन बंसल ने अपनी बची हुई हिस्सेदारी का कुछ अंश बेच दिया था। वालमार्ट डील से सचिन बंसल को 1 अरब डॉलर राशि मिली थी। इसके बाद खबर आई थी की सचिन बंसल ने नयी कंपनी शुरू की है जोकि स्टार्टअप पर केन्द्रित होगी।

हाल ही में एक रिपोर्ट से पता चला है की कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला में वे 650 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं एवं पहली क़िस्त के तौर पर उन्होंने 150 करोड़ रूपए निवेश कर चुके हैं। वालमार्ट से अलग होने के बाद यह सचिन बंसल का पहला बड़ा निवेश माना जा रहा है।

सचिन बंसल के ओला में निवेश के बारे में पूरी जानकारी :

बंसल को 21,240 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर जारी किए गए हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बंसल ने ओला में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की योजना बनाई है। वर्तमान में ओला के भीतर उनका निवेश 21 मिलियन डॉलर का है। ओला के भाविश अग्रवाल नए निवेशकों के जरिए और पूंजी जुटाना चाहते हैं ताकि सॉफ्टबैंक के नियंत्रण से बचा जा सके जिसकी कंपनी में फिलहाल 26 फीसद की हिस्सेदारी है।

ओला के बारे में अधिक जानकारी :

विकिपीडिया के अनुसार ओला कैब्स की स्थापना 3 दिसंबर 2010 को मुंबई में एक ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर के रूप में हुई थी, और अब यह बैंगलोर में स्थित है। 2018 तक, कंपनी ने 169 शहरों में 10,00,000 से अधिक वाहनों के नेटवर्क का विस्तार किया है। नवंबर 2014 में, ओला ने बैंगलोर में एक परीक्षण के आधार पर ऑटोरिक्शा को शामिल करने के लिए विविधता प्रदान की। परीक्षण चरण के बाद, दिसंबर 2014 में शुरू होने वाले ओला ऑटो का विस्तार दिल्ली, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे अन्य शहरों में हुआ।

अक्टूबर 2017 में, बेंगलुरु स्थित ओला ने चीन के टेनसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से $ 1.1 बिलियन का फंड जुटाने की घोषणा की थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here