गुरूवार, नवम्बर 14, 2019

फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ओला में करेंगे कुल 650 करोड़ का निवेश: रिपोर्ट

Must Read

प्रख्यात गणितज्ञ को मिल न पाया उचित सम्मान (स्मृतिशेष : डॉ़ वशिष्ठ नारायण)

पटना, 14 नवंबर (आईएएनएस)। शिक्षा के क्षेत्र में देश और दुनिया में बिहार का नाम रौशन करने वाले प्रख्यात...

उप्र : बिना हेलमेट 17 बाइक सवार घायल

बांदा, 14 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पिछले 24 घंटों के दरम्यान अलग-अलग सड़क हादसों में...

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे गौतम

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने लीग के आगामी सीजन के...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

फ्लिप्कार्ट के वालमार्ट द्वारा खरीदे जाने के कुछ समय बाद ही सचिन बंसल ने अपनी बची हुई हिस्सेदारी का कुछ अंश बेच दिया था। वालमार्ट डील से सचिन बंसल को 1 अरब डॉलर राशि मिली थी। इसके बाद खबर आई थी की सचिन बंसल ने नयी कंपनी शुरू की है जोकि स्टार्टअप पर केन्द्रित होगी।

हाल ही में एक रिपोर्ट से पता चला है की कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला में वे 650 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं एवं पहली क़िस्त के तौर पर उन्होंने 150 करोड़ रूपए निवेश कर चुके हैं। वालमार्ट से अलग होने के बाद यह सचिन बंसल का पहला बड़ा निवेश माना जा रहा है।

सचिन बंसल के ओला में निवेश के बारे में पूरी जानकारी :

बंसल को 21,240 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर जारी किए गए हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बंसल ने ओला में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की योजना बनाई है। वर्तमान में ओला के भीतर उनका निवेश 21 मिलियन डॉलर का है। ओला के भाविश अग्रवाल नए निवेशकों के जरिए और पूंजी जुटाना चाहते हैं ताकि सॉफ्टबैंक के नियंत्रण से बचा जा सके जिसकी कंपनी में फिलहाल 26 फीसद की हिस्सेदारी है।

ओला के बारे में अधिक जानकारी :

विकिपीडिया के अनुसार ओला कैब्स की स्थापना 3 दिसंबर 2010 को मुंबई में एक ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर के रूप में हुई थी, और अब यह बैंगलोर में स्थित है। 2018 तक, कंपनी ने 169 शहरों में 10,00,000 से अधिक वाहनों के नेटवर्क का विस्तार किया है। नवंबर 2014 में, ओला ने बैंगलोर में एक परीक्षण के आधार पर ऑटोरिक्शा को शामिल करने के लिए विविधता प्रदान की। परीक्षण चरण के बाद, दिसंबर 2014 में शुरू होने वाले ओला ऑटो का विस्तार दिल्ली, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे अन्य शहरों में हुआ।

अक्टूबर 2017 में, बेंगलुरु स्थित ओला ने चीन के टेनसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से $ 1.1 बिलियन का फंड जुटाने की घोषणा की थी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

प्रख्यात गणितज्ञ को मिल न पाया उचित सम्मान (स्मृतिशेष : डॉ़ वशिष्ठ नारायण)

पटना, 14 नवंबर (आईएएनएस)। शिक्षा के क्षेत्र में देश और दुनिया में बिहार का नाम रौशन करने वाले प्रख्यात...

उप्र : बिना हेलमेट 17 बाइक सवार घायल

बांदा, 14 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पिछले 24 घंटों के दरम्यान अलग-अलग सड़क हादसों में 17 बाइक सवार घायल हो...

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे गौतम

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने लीग के आगामी सीजन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम...

इंदौर टेस्ट : भारत ने बांग्लादेश को 150 रन पर समेटा

इंदौर, 14 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय गेंदबाजों ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को बांग्लादेश की...

मूडीज ने भारत की जीडीपी अनुमान को 5.8 फीसदी से घटाकर 5.6 फीसदी किया

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। रेटिंग एजेंसी मूडीज ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि के अनुमान को...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -