Sun. Jun 23rd, 2024
    भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा: कैसे रोबर्ट वाड्रा जैसा 'रोडपति', एक 'करोड़पति' बन गया

    भाजपा ने बुधवार को इलज़ाम लगाया है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले के अलावा भी रोबर्ट वाड्रा कई रक्षा सौदे से जुड़े हुए हैं। दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बताया कि कैसे वाड्रा ने कई कंपनियों के माध्यम से पैसे बनाये हैं।

    उन्होंने आगे दावा किया कि कांग्रेस का पहला परिवार ‘बेल परिवार’ है और सवाल किया कि कैसे ‘रोडपति’ जैसे वाड्रा, एक ‘करोड़पति’ बन गया।

    पात्रा के मुताबिक, “दो अपराधियों के पोस्टर कांग्रेस दफ्तर के सामने लग गए हैं। दोनों बेल पर बाहर हैं, अपराधी नंबर 1 राहुल गाँधी-नेशनल हेराल्ड केस के सम्बन्ध में और अपराधी नंबर 2-जिन्हे आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना है।”

    दिल्ली कोर्ट ने वाड्रा को जांच एजेंसी को सहयोग देने के लिए कहा है जब उन्होंने कोर्ट से उन्हें अग्रिम जमानत देने की मांग की थी। ये मामला 19 लाख पाउंड के लंदन स्थित संपत्ति में मनी लॉन्ड्रिंग के इलज़ाम के कारण दर्ज़ किया गया है।

    बुधवार को PTI को ईडी ने बताया-“हम इतना ही चाहते हैं कि वे आये और अपनी संपत्ति के बारे में हमें जानकारी दे”। अपनी अग्रिम जमानत की याचिका में वाड्रा ने कहा था कि उनके खिलाफ लगे मामले राजनीती से प्रेरित हैं और कानून से बाहर कारणों की वजह से लगाए गए हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *