Sat. May 18th, 2024
    श्रेनु पारिख ने शो "एक भ्रम सर्वगुण संपन्न" में जाह्नवी मित्तल का किरदार करने से किया था मना

    टीवी की मशहूर अभिनेत्री श्रेनु पारिख जल्द अपनी भोली सी बहू की छवि को तोड़ कर शो “एक भ्रम सर्वगुण संपन्न” में एक खलनायिका बहू जाह्नवी मित्तल के किरदार में नज़र आने वाली हैं। टीम लांच के लिए उदयपुर में 1000 साल पुराने सास बहू मंदिर गयी थी जहाँ श्रेनु से टाइम्स ऑफ़ इंडिया से शो और अपने किरदार के ऊपर बात की।

    नकारात्मक किरदार निभाने के लिए सहमत होने से पहले क्या कोई अवरोध थे?

    मुझे खुद को मनाने के लिए धक्का लगाना पड़ा कि मैं एक ग्रे किरदार निभा रही हूँ। ये पूरा नकारात्मक किरदार नहीं है। ये किरदार बहुत चुनौतीपूर्ण था और मैं अपने पिछले किरदारों के मुकाबले कुछ अलग करना चाहती थी।

    sarv-gunn-sampann

    हां बोलने के पहले खुद को मनाने में आपको कितना वक़्त लगा?

    शुरुआत में मैंने ना कह दिया था। मैंने सोचा कि मैं जाह्नवी मित्तल का किरदार नहीं निभा पाऊँगी। लेकिन मेकर्स ने मुझे मनाने का कठिन प्रयास किया। लेकिन अब जब मैं ये किरदार निभा रही हूँ तो अगर मैंने ना कह दिया होता तो ये मेरी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी गलती होती।

    क्या ग्रे किरदार निभाना आसान था?

    यह एक बहुत ही जटिल किरदार है। यह हम में से एक है। कोई भी परफेक्ट नहीं होता और इसी तरह, जाह्नवी की कई परतें हैं।

    shrenu parikh

    प्रोमोस बाहर आने के बाद, क्या आपको खलनायिका बहू निभाने के लिए ट्रोल किया गया?

    प्रोमोस आशीर्वाद की तरह रहे हैं। उत्सुकता क स्तर बढ़ गया है। ट्रोल भी हमारी ज़िन्दगी का हिस्सा होते हैं। लेकिन शुक्र है, प्रोमोस बाहर आने के बाद ट्रोल नहीं किया गया।

    खबरें हैं कि स्क्रिप्ट को छिपा के रखा गया था और अभिनेताओं को शूट से ठीक पहले दिया गया था। 

    हमें पता होता है कि आगे क्या होने वाला है। मैंने ध्यान से अपने किरदार को पढ़ा है। हालांकि, कभी कभी हमें डायलाग आखिरी वक़्त पर मिलते हैं। लेकिन इसके पीछे कोई रणनीति नहीं है।

    shrenu parikh

    खबरें हैं कि शो एक हाई-प्रोफाइल परिवार पर आधारित है और निर्माताओं को धमकी भरे फोन आ रहे हैं। 

    मुझे धमकी भरे फ़ोन का नहीं पता लेकिन सभी शो किसी ना किसी तरीके से वास्तविक जीवन से प्रेरित होते हैं। लेकिन मैं चाहती हूँ कि इस शो को जाह्नवी मित्तल की कहानी के रूप में जाना जाये, किसी प्रेरित कहानी के रूप में नहीं।

    हाइपोथेटिक रूप से, यदि आप ऐसे परिवार का हिस्सा बन जाती हैं तो आप कैसी प्रतिक्रिया देंगी?

    मैं बहुत डर जाउंगी। मैं अपने द्वारा निभाए गए सभी किरदारों से कुछ तत्व लेने की कोशिश करती हूँ। लेकिन जाह्नवी बहुत ही संवेदनशील और अति-भावनात्मक किरदार है। मैं कभी भी ऐसी स्थिति में होने का सपने में भी नहीं सोच सकती।

    shrenu

    श्रेनु के लिए आदर्श बहू कौन होती है?

    कोई भी आदर्श बहू नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति अपूर्ण है। और बहू को अपने परिवार को उन खामियों को गले लगाने में सक्षम करना चाहिए। तभी किसी को ‘सर्वगुण सम्पन्न’ कहा जा सकता है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *