Thu. Jul 25th, 2024
    shahrukh on his bollywood carrer

    हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान दुनिया भर में किंग खान के रूप में क्यों प्रसिद्ध हैं। अपने शानदार अभिनय और व्यावसायिक कौशल के अलावा, स्टार अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी समान रूप से प्रसिद्ध हैं।

    हाल ही में, खान को यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ, लंदन द्वारा परोपकार में एक मानद डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया था।

    शाहरुख खान ने 4 अप्रैल को लंदन के बारबिकन में मीर फाउंडेशन और अन्य में अपने कार्यों के लिए यह उपाधि अर्जित की है।

    अपने मजाकिया अंदाज और प्रेरक युक्तियों के लिए जाने जाने वाले स्टार ने स्नातक समारोह में छात्रों को जीवन के बारे में कुछ व्यावहारिक ज्ञान दिया और सामाजिक योगदान के महत्त्व के बारे में बात की।

    अपने भाषण में, उन्होंने कहा कि उनके पेशे में गलतियों का कम मार्जिन कैसे है और एक एकल विफलता अभिनय कैरियर को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने कहा, “मेरे पेशे में, अगर मैं असफल हो जाता हूं, तो मुझे एक दिन के भीतर हेयर डाई ब्रांड से निकाल दिया जाएगा।

    https://www.instagram.com/p/Bv2Oo9mAUXk/

    मनोरंजन को एक शक्तिशाली उपकरण बताते हुए शाहरुख़ ने कहा कि, “मेरे लिए सबसे बड़ी सीख है सभी जातियों, संस्कृतियों, राष्ट्रीयताओं और धर्मों में मानव बंधन को मजबूत करने के लिए हास्य और मनोरंजन की एक सरल उपकरण के रूप में सराहना करना।

    मुझे याद है जर्मनी में प्रशंसकों से मिलना एक शानदार शाम थी। उनमें से कोई भी हिंदी का एक शब्द नहीं बोलता था, उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने बिना उपशीर्षक के साथ मेरी फिल्में देखीं, फिर भी वे सब कुछ समझ गए! यह बॉलीवुड के मेलोड्रामा का परिणाम हो सकता है लेकिन इस तथ्य की अधिक संभावना थी कि फिल्म में भावनाओं को साझा किया गया और उनकी अभिव्यक्ति की सरल भाषा में की गई जो सभी तक पहुंचती है।

    वास्तव में, मैं करुणा के लिए बाध्यकारी बल के रूप में अभिव्यक्ति के महत्व को पर्याप्त महत्व नहीं दे सकता। यह केवल हमारी कहानियों को व्यक्त करने के लिए हैं जिसे हम अपने जीवन के अनुभव को स्वीकार करने और समझने के लिए आधार बनाते हैं।”

    यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे लव मेकिंग सीन जिनको देखकर आपकी हंसी छुट जाएगी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *