Fri. Jun 14th, 2024
    आंद्रे रसेल

    आंद्रे रसल इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए अबतक वन मेन आर्मी रहे है और कल भी रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ उनकी आतिशी पारी देखने को मिली। जिसकी बदौलत केकेआर की टीम ने एक हारा हुआ मैच अपने नाम किया। बड़े-हिट लगाने वाले इस आलराउंडर खिलाड़ी ने 13 गेंदो में 48 रन की नाबाद पारी खेल केकेआर की टीम को 206 रनो का लक्ष्य 5 गेंद शेष रहते हासिल करवा दिया।

    बैंगलोर के चेन्नईस्वामी में आतिशी पारी खेलने के बाद, केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने भारत की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक काल्पनिक चरित्र बाहुबली की एक तस्वीर पर अपनी छवि को सुपरमॉम्प करके जमैका के सितारे को सलाम किया।

    बॉलीवुड फिल्म के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी शाहरुख खान को सही बाहुबली शैली में जवाब दिया।

    एक अन्य ट्वीट में, बॉलीवुड के सुपरस्टार ने आंद्रे रसेल को “चैंपियन” करार दिया और अपने वेस्ट इंडियन खिलाड़ी को “मसलमैन” कहा।

    आंद्रे रसल की आतिशी पारी से केकेआर ने शुक्रवार को आरसीबी के ऊपर पांच विकेट से जीत दर्ज की और अब टीम चार मैचो में 3 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

    केकेआर हार के किनार पर ही खड़ी थी, जब आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे और टीम को 26 गेंदो में 68 रन की जरुरत थी।

    लेकिन जब रसेल ने बल्लेबाजी शुरु की तो रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजो के पास रसेल की पॉवर हिटिंग का कोई जब नही था।

    आंद्रे रसेल ने अपनी 13 गेंदो की पारी में एक चौका और सात छक्के लगाए।

    विराट कोहली (49 गेंदो पर 84) और एबी डिविलियर्स (32 गेंदो पर 63) रन की शानदार पारियों के बाद रसेल ने आतिशी पारी खेली थी।

    विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम अबतक इस आईपीएल में पांच मैच खेल चुकी और टीम को पांचो में ही हार का सामना करना पड़ा है।

    आरसीबी अब अपने अगले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को भिड़ेगी और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जयपुर में रविवार को दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भिड़ेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *