Sun. May 19th, 2024
    शाहरुख़ खान ने तेज़ाब हमले की पीड़ित 'बहनों' के साथ बिताया समय, उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए की प्रार्थना

    गुरुवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान ने अपने वेलफेयर आर्गेनाईजेशन “मीर फाउंडेशन” का दौरा किया जहाँ उन्होंने तेज़ाब हमले के पीड़ितों से मुलाकात की जो ‘इट्स टू गेट हर ट्रांसफॉर्मेड’ पहल के तहत सुधारात्मक सर्जरी से गुजर रहे हैं। मुलाकात के कुछ ही देर बाद, किंग खान ने ट्विटर का सहारा लेकर अपनी बहनों के लिए एक प्यारा सा सन्देश लिखा।

    उन्होंने तस्वीरो का एक कोलाज साझा किया, जिसमे जीरो अभिनेता सेल्फी लेते, पीड़ितों के साथ पोज़ करते और बैठक करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सशक्त महिलाओं के लिए शाहरुख़ का सन्देश ज़ाहिर तौर पर सभी का दिल जीत लेगा।

    फाउंडेशन ने ट्विटर पर लिखा-“तेजाब हमले के पीड़ित सुधारात्मक सर्जरी से गुजर रहे हैं, ‘इट्स टू गेट हर ट्रांसफॉर्मेड’ पहल के माध्यम से ‘मीर फाउंडेशन’ द्वारा समर्थित, तेजाब हमले के पीड़ित के पुनर्वास के लिए, शाहरुख़ खान के साथ एक खूबसूरत दोपहर बिताई, अपने सपनों को साझा करने और साहस करना, एक साथ।”

    उसी तस्वीर को रीट्वीट करते हुए, बादशाह ने लिखा-“आप सभी लोग कृपया अपने हाथ जोड़ कर प्रार्थना करें और कहे- भगवान इनकी ज़िन्दगी की नयी शुरुआत में, इनपर करम करना। भगवान उन पर दया करें। इंशा अल्लाह। ये मेरी बहनें हैं और स्वस्थ होने के लिए आपकी प्रार्थना चाहिए, प्रार्थना की विधि के अंतर के बिना।”

    पिछले साल, केरल बाढ़ के समय, उनके एनजीओ ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को सहायता राशि के तौर पर 21 लाख रूपये दिए थे। उन्होंने 3 दिसंबर को विकलांग व्यक्तियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर पैरा-एथलीटों को व्हीलचेयर भी दान किया था।

    फिल्मो की बात की जाये तो, शाहरुख़ को आखिरी बार आनंद एल.राय निर्देशित फिल्म ‘जीरो‘ में देखा गया था जिसमे उनके साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी अहम किरदार में दिखाई दिए थे। फिल्म को दर्शको को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और बॉक्स ऑफिस पर भी इसने ठंडी कमाई की।

    इस महीने, उनके निर्माण में बनी फिल्म ‘बदला‘ रिलीज़ हुई थी जिसमे अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे। फिल्म को दर्शको से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और बॉक्स ऑफिस पर भी धमाकेदार कमाई कर रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *