बॉलीवुड निर्देशक अयान मुख़र्जी ने ‘वेक अप सिड’ और ‘यह जवानी है दीवानी’ जैसी सुपरहिट फिल्मो का निर्देशन कर सभी को प्रभावित कर दिया है। वह बहुत जल्द साइंस-फिक्शन फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के साथ बड़े परदे पर आ रहे हैं। उन्होंने कुछ वक़्त पहले इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान के लिए एक बेहद हार्दिक पोस्ट डाला था और अब उन्होंने वह प्रेरक नोट साझा किया है जो अभिनेता ने उन्हें लिखा था।

अयान ने निर्देशक बनने से पहले, शाहरुख़ की फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘स्वदेस’ में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था। उन्होंने हाल ही में वह नोट साझा किया जो किंग खान ने उन्हें 2005 में लिखा था।

https://www.instagram.com/p/BvvwQtwHqg1/?utm_source=ig_web_copy_link

उसमे लिखा है-“अयान के लिए: फिल्में बनाने के लिए: रचनात्मकता, का मतलब है गलतियाँ करना … कला का मतलब ये जानना है कि किसको रखना है … यदि आप लंबे समय तक इससे चिपके रहते हैं, तो आप उस स्थान पर पहुंच जाएंगे जहां आप जाना चाहते हैं … जैसे डाक टिकट … जीवन ऐसा ही है।”

“जब भी दृश्य नहीं होते हैं, तो शॉट्स खराब हो जाते हैं, डायलाग का कोई मतलब नहीं होता है या यहां तक कि जिस फिल्म में आप काम कर रहे हैं बेकार हो जाती है। याद रखना असंभव केवल थोड़ा अधिक समय लेता है … लेकिन यह निश्चित रूप से होता है … ऐसी फिल्म भी होगी … जीवन की तरह ही। मेरे लिए ‘KANK’ बनाने के लिए बहुत सारा प्यार और धन्यवाद।”

पोस्ट साझा करते हुए, अयान ने कैप्शन में लिखा-“एसआरके, कुछ ऐसा जो मैंने वर्षो से बचा कर रखा है। उनका हमेशा-उदार, दयालु नोट इस चीज़ पर जिसे मैं अपने काम पर लेकर जाता था, सहायक निर्देशक होने के नाते।”

देखिये उनका पुराना पोस्ट-

https://www.instagram.com/p/BvtNZ-7HEGd/?utm_source=ig_web_copy_link

इस दौरान, अयान की आगामी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। ये एक ट्राइलॉजी है जिसका निर्माण करण जौहर ने किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अक्किनेनी नागार्जुन और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म इस साल दिसम्बर में रिलीज़ होगी।

https://www.instagram.com/p/BuqS3ZtHMvD/?utm_source=ig_web_copy_link

वही दूसरी तरफ, शाहरुख़ आखिरी बार आनंद एल.राय की फिल्म ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ नज़र आये थे। उन्होंने अभी तक अगले प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं की है।


पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *