दा इंडियन वायर » समाचार » शरद यादव ने बुलाया राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को “मोटी”, भाजपा ने दर्ज़ कराई शिकायत
राजनीति समाचार

शरद यादव ने बुलाया राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को “मोटी”, भाजपा ने दर्ज़ कराई शिकायत

शरद यादव

पूर्व ‘जेडीयू’ के नेता शरद यादव एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। गुरुवार के दिन, राजस्थान में लोगो से अपील करते वक़्त उन्होंने वहाँ की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को “मोटी” कहकर बुला दिया था जिसके बाद, भाजपा ने चुनाव आयोग से यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराई है।

भाजपा के चुनाव कक्ष के राज्य प्रमुख नहर सिंह महेश्वरी ने भाजपा की तरफ से चुनाव आयोग के साथ शिकायत दर्ज कराई। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि उन्हें भाजपा के मामले से अवगत कराया गया था और वे इस मामले की तहकीकात करेंगे।

अलवर में चुनावी रैली के दौरान लोगो को सम्बोधित करते वक़्त यादव ने कहा था-“वसुंधरा को आराम दो, बहुत थक गयी हैं, बहुत मोटी हो गयी हैं, पहले पतली थी। वे हमारे मध्य प्रदेश की बेटी हैं।”

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को अपने ट्विटर आकउंट पर डाला है जिसके बाद ‘लोकतान्त्रिक जनता दल’ के संरक्षक शरद यादव को सोशल मीडिया पर लोगो के गुस्से का सामना करना पड़ा।

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आईटी प्रमुख खेनचंद शर्मा ने ट्ववीट कर यादव के बयां की कड़ी निंदा की। उन्होंने लिखा-“जब ‘कांग्रेस’ का अपने खुद के नेता पप्पू से भरोसा उठ गया तो उन्होंने शरद यादव से विनती की कि वे राजस्थान आये और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भद्दी शारीरिक टिपण्णी करें। ये राजस्थानवासियों का अपमान है और मुझे पूरा यकीन है कि वहाँ की जनता भाजपा को अपना मत देकर शरद यादव को उत्तर देने योग्य नहीं छोड़ेगी।”

पिछले साल शरद यादव ने कहा था कि एक वोट की अखंडता बेटी की तुलना में बड़ी थी। उनके अनुसार, “अगर एक बेटी सम्मान खो देती है, तो गांव अपना सम्मान खो देता है। लेकिन अगर वोट बेचा जाता है, तो देश अपना सम्मान खो देगा। ”

2015 में, संसद में एक चर्चा के दौरान, यादव ने दक्षिण भारतीय महिलाओं की सांवली ख़ूबसूरती का भी वर्णन करना शुरू कर दिया था।

राजस्थान में “विधानसभा चुनाव” की शुरुआत आज से होगी। और इसके नतीजे, 11 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!