निर्देशक शंकर बनाने वाले हैं 3.0, कहा रजनीकांत के बिना सोच भी नहीं सकते 2.0 का अगला भाग

रजनीकांत 3.0
स्रोत: ट्विटर

सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 को रिलीज़ हुए 1 हफ्ते हो गए हैं और फ़िल्म ने 500 करोड़ की कमाई कर ली है। फ़िल्म को दर्शकों और समीक्षकों को को बहुत पसंद आ रही है। फ़िल्म के वीएफएक्स (VFX) की काफी तारीफ़ की जा रही है।

यह कहने में कोई बुराई नहीं होगी कि फ़िल्म पैसा वसूल है। फ़िल्म के हिट होने के बाद दर्शकों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि फ़िल्म का अगला भाग भी बनाया जाएगा या नहीं।
फ़िल्म की सफलता के बाद फ़िल्म निर्माता काफी खुश हैं और ऐसे में यह आशा की जा सकती है कि 3.0 बनाई जाएगी। शंकर ने कहा है कि वह रजनीकांत के बिना इस फ़िल्म की अगली कड़ी सोच भी नहीं सकते हैं।
शंकर ने इस बारे में बताया है कि, “हमारे पास 3.0 की योजना है पर रजनीकांत के बिना यह असंभव है। मेरे पास विकल्पों की कमी नहीं है पर मैं बस इसे आगे बढ़ाने के लिए नहीं बना सकता।
चिट्टी के किरदार के बिना यह फ़िल्म अधूरी है और मुझे नहीं लगता कि रजनी सर के अलावा और कोई इसे कर सकता है। 2.0 और अपने सुपर हीरो चिट्टी को आगे ले जाने में मुझे ख़ुशी होगी पर हमें सही स्क्रिप्ट चाहिए।
2.0 की कहानी और वीएफएक्स के बारे में बताते हुए शंकर ने कहा कि, “मेरे दिमाग में पहला सीन यह था कि अरबों मोबाइल फ़ोन आसमान में उड़ रहे हैं।
मोबाइल फ़ोन हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं और तब क्या होगा जब टेक्नोलॉजी हमारी दुश्मन बन जाए और किसी दुष्ट शक्ति द्वारा संचालित किया जाने लगे।
कहानी के पीछे यही विचार था और फिर हर एक चीज सही जगह पर बैठती गई।”
शंकर को यह फ़िल्म बनाने में 3 साल लग गए पर इतना समय एक फ़िल्म को देने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। शंकर ने इस बारे में कहा कि, “मुझसे यह पूछा गया था कि एक ही फ़िल्म पर मैं इतना समय क्यों नष्ट कर रहा हूँ।
इतने समय में मैं तीन फ़िल्में बना चुका होता। सच कहूँ तो मैं फ़िल्म को इस नज़रिए से नहीं देखता हूँ। मैं 2.0 के प्री प्रोडक्शन पर काम करने के साथ-साथ अपनी आने वाली दो फिल्मों की स्क्रिप्ट भी पूरी कर रहा था। जब मैं फ़िल्म शूट करता हूँ तब ही मैं किसी विशेष परियोजना के साथ व्यस्त रहता हूँ वर्ना मैं हमेशा यह सोचता रहता हूँ कि आगे मुझे क्या करना है।
और इतनी बड़ी परियोजनाओं में समय लगता ही है आप इसमें जल्दबाजी कर ही नहीं सकते। मैं प्रोड्यूसर का फ़िल्म को इतना समय देने के लिए धन्यवाद देना चाहूँगा।”

शंकर ने बताया है कि फ़िल्म के प्रोडक्शन में लगभग 450 करोड़ लगे हैं। इस आंकड़े में फ़िल्म के प्रमोशन के पैसे नहीं जोड़े गए हैं। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट है और हर दिन नए रिकॉर्ड तोड़ रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here