दा इंडियन वायर » मनोरंजन » व्हाई चीट इंडिया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: फ़िल्म ने पहले दिन कमाए केवल 1.71 करोड़ रूपये
मनोरंजन

व्हाई चीट इंडिया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: फ़िल्म ने पहले दिन कमाए केवल 1.71 करोड़ रूपये

व्हाई चीट इंडिया बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन

फ़िल्म ‘व्हाई चीट इंडिया‘ जो कल ही रिलीज़ की गई है का पहला दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं रहा है। विशेषज्ञों के अनुमान के विपरीत फ़िल्म ने पहले दिन केवल 1.71 करोड़ रूपये की कमाई की है।

तरण आदर्श ने ट्वीट करके फ़िल्म के आंकड़ों की सूचना दी है। उन्होंने लिखा है कि, ” अच्छी कमाई करने के लिए सप्ताहांत में फ़िल्म को कुछ जादुई बढ़ोतरी चाहिए। शुक्रवार 1.71 करोड़ भारत।

इमरान हाशमी की फ़िल्म ‘व्हाई चीट इंडिया’ भारत में लगभग 10-15 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ शुरू हुई है। यह फ़िल्म इमरान हाशमी की अबतक की सबसे अच्छी फ़िल्मों में से एक मानी जा रही है।

इमरान हाशमी ने फ़िल्म में जबरदस्त अभिनय किया है। फ़िल्म शानदार तरीके से फिल्माई गई है और इसमें सारे एलिमेंट्स सही जगह पर हैं। लेखन में कुछ गड़बड़ियाँ जरूर हैं पर फ़िल्म जिन दर्शकों के लिए बनाई गई है उन्हें जरूर पसंद आएगी।

फ़िल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ एक बड़ा सन्देश भी देती है। फ़िल्म एनालिस्ट सुमित कदेल ने फ़िल्म को तीन स्टार देते हुए लिखा है कि, “#WhyCheatIndia पर्याप्त रूप से पेचीदा फिल्म है जिसे मनोरंजक तरीके से कहा गया है, यह फिल्म शिक्षा प्रणाली पर आधारित एक प्रासंगिक मुद्दा उठाती है, लेकिन कुछ हद तक लेखन और स्क्रीनप्ले द्वारा दूसरे भाग में  फ़िल्म निराश करती है।”

ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने फ़िल्म की तारीफ़ करते हुए लिखा है कि, “इमरान हाशमी के फैन्स को यह फ़िल्म जरूर देखनी चाहिए। उन्होंने सहज रूप से अभिनय किया है जो नाम नहीं बल्कि व्यवस्था को ही बदलना चाहता है। फ़िल्म जमीनी सच्चाई पर आधारित है।”

फ़िल्म के पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने ‘व्हाई चीट इंडिया’ के लिए पहले दिन 3.5-4 करोड़ रुपये की भविष्यवाणी की थी, फ़िल्म 20 करोड़ रुपये के बजट पर बनी है। उन्होंने कहा कि, “इमरान हाशमी सिल्वर स्क्रीन पर वापस आ गए हैं और इस बार उनकी फिल्म उनकी अन्य सामूहिक व्यावसायिक रिलीज़ से अलग है। यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित है और एक जमीनी सच्चाई को सामने ला रही है।

यह देश के भीतर व्याप्त भ्रष्टाचार से संबंधित है और इसका ट्रेलर दर्शकों द्वारा सराहा गया है। इसलिए, यह लोगों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब होगी और इसके पहले दिन में 3.5-4 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है। ”

वहीं रोहित जैसवाल ने फ़िल्म से पहले दिन 4 से 4.5 करोड़ कमाने की उम्मीद लगाईं थी।

यह भी पढ़ें: क्या आपने देखी इंडियन 2 फ़िल्म के पोस्टर्स की यह अजीबोगरीब बात?

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement