Wed. Jul 24th, 2024
    इंडियन 2, कमल हसन शंकर

    आज कमल हसन की बहुप्रतीक्षित इंडियन 2 की शूटिंग शुरू होने के बाद, प्रशंसकों के साथ फ़िल्म के पोस्टर की एक श्रृंखला साझा की गई है, 1996 की सुपर-हिट फिल्म ‘इंडियन’ का निर्देशन करने वाले शंकर इसके सीक्वल का भी निर्देशन कर रहे हैं।

    फिल्म के अब तक जारी किए गए तीन पोस्टरों में हमने एक अजीबोगरीब बात देखि है कि कमल हसन की बाईं आंख सभी पोस्टरों में छिपी हुई है। यह एक संयोग की तरह नहीं लगता है, इसलिए फ़िल्म की कहानी उसी के इर्द-गिर्द घूमती अनुमानित है। साथ ही, मध्यम आयु वर्ग के सेनापति के जीवन के लापता दृश्यों का एक हिस्सा जो पहली फ़िल्म में नहीं दिखाया गया था, वह दूसरे भाग में दिखाई देगा।

    इंडियन 2, कमल हसन शंकर
    स्रोत: ट्विटर
    इंडियन 2 पोस्टर
    स्रोत: ट्विटर
    इंडियन 2, शंकर
    स्रोत: ट्विटर

    लाइका प्रोडक्शंस द्वारा प्रसारित, ‘इंडियन 2’ में काजल अग्रवाल भी प्रमुख भूमिका में हैं। खबरों के मुताबिक, सिम्बू, जो फिल्म में एक भूमिका करने वाले थे, को सिद्धार्थ द्वारा रिप्लेस कर दिया गया है।

    अक्षय कुमार, जिन्हें शंकर की 2.0 में खलनायक की भूमिका में देखा गया था दूसरी बार निर्देशक के साथ सहयोग कर सकते हैं। अगर डीएनए की एक रिपोर्ट की माने तो, तो ख़िलाड़ी कुमार निर्देशक के ‘इंडियन 2‘ में एक नकारात्मक चरित्र को फिर से चित्रित करेंगे।

    मेगा बजट वाली यह परियोजना उनकी 1994 की फिल्म इंडियन का सीक्वल होगी जिसमें कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। पिछले मंगलवार को निर्माताओं द्वारा फिल्म का एक पोस्टर जारी किया गया था।

    रिपोर्ट के अनुसार, शंकर ने पहली बार फिल्म में इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए अजय देवगन से संपर्क किया था।अभिनेता को एक पुलिस आदमी का हिस्सा देने की पेशकश की गई थी। अजय किन्ही कारणों की वजह से फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन सके।

    एक सूत्र ने अखबार को बताया कि, “अजय और कमल, दोनों इस फिल्म में काम करने के लिए उत्सुक थे। हालांकि, अपनी पूर्व प्रतिबद्धताओं सहित विभिन्न कारणों से अजय बोर्ड पर नहीं आ सके।”

    स्रोत ने आगे बताया कि, 2.0 के समय तक अक्षय और शंकर अच्छे दोस्त बन गए थे, उन्होंने कथित तौर पर फिर से साथ काम करने की बात की थी।”

    निर्देशक शंकर ने मंगलवार को कमल हसन की आगामी फ़िल्म ‘इंडियन 2’ के पहले लुक का अनावरण किया है। पोस्टर में कमल हसन गुस्से में हैं और भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: पेट्टा, विश्वासम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 27 साल बाद किसी ने दी रजनीकांत की फिल्म को मात

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *