भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज: विराट कोहली अगर इसी तरह फिट रहते हैं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगा सकते है- मोहम्मद अजहरुद्दीन

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भविष्यवाणी की है कि अगर विराट कोहली अपने बचे करियर में इसी तरह फिट रहते है तो वह 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा सकते है।

विराट कोहली ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड वनडे में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 39वां शतक लगाया। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से मैच जीतने में कामयाब रही। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णनायक वनडे मैच शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

आज तक से बात करते हुए अजहरुद्दीन ने कहा, “विराट कोहली की निरंतरता बहुत अच्छी है। अगर वह ऐसे ही फिट रहते है, तो वह अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 शतक लगा सकते है। अगर उनकी निरंतरता की बात करे तो वह बहुत खिलाड़ियो से आगे है। वह एक महान खिलाड़ी है और जब भी वह शतक लगाते है तो भारत ने मुश्किल ही कोई मैच हारा हो।”

अजहर ने धोनी की भी प्रशंसा की और कहा विराट कोहली की और दिनेश कार्तिक की पारी ने धोनी की मदद की जिससे वह मैच खत्म करने में कामयाब रहे।

अजहर ने आगे कहा, ” अगर आप भारत के टॉप तीन स्कोरर को देखते हैं, तो हम मैच जीतने के लिए ट्रेंड करते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण, पिछले मैच में हमे तीन विकेट जल्द खोने पड़े, रोहित शर्मा ने शतक लगाया लेकिन टीम को फिर भी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन आज, विराट कोहली ने बहुत बहतरीन बल्लेबाजी की और एमएस धोनी भी अच्छा खेले। धोनी मैच के बीच में थोड़े थके हुए दिखे लेकिन वह मैच के आखिरी तक अपना विकेट बचाने में कामयाब थे। दिनेश कार्तिक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। कुल मिलाकर, पूरी भारतीय टीम नें अच्छा प्रदर्शन किया।”

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने भी कहा कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसी प्रकार का प्रभाव है जिस प्रकार का सचिन तेंदुलकर का अपने समय में था।

लैंगर ने मैच के बाद कहा, ” विराट भी वैसा ही कर रहे है। वह शांत और प्रतिस्पर्धी है और तकनीकी रूप से उनका संतुलन अविश्वनीय है। वह क्रिकेट के हर प्रारूप में 360 डिग्री के शॉर्ट्स खेल सकते है, उनका संतुलन अविश्वनीय है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here