Wed. Feb 8th, 2023
    विद्या बालन ने बताया कि उन्होंने कोबरापोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन में मिले प्रस्ताव को क्यों ठुकरा दिया...

    कुछ दिनों पहले जब कई सारे सितारों का नाम एक स्टिंग ऑपरेशन में आया तो बवाल मच गया। मीडिया पोर्टल कोबरापोस्ट ने कई सारे टीवी और सिनेमा जगत के लोगों के ऊपर स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमे उन्होंने दावा किया कि ये सितारें पैसे लेकर सोशल मीडिया के जरिये राजनीतिक पार्टियों के एजेंडा का प्रचार करने के लिए तैयार हो गए। मगर फिर भी ऐसे चार सितारे थे जिन्होंने ये काम करने से मना कर दिया और उनमे से एक थी विद्या बालन

    https://www.instagram.com/p/BuMNBg8nHpD/?utm_source=ig_web_copy_link

    अभिनेत्री से जब इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने ये प्रस्ताव ठुकराने का कारण बताया। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें इन कामो के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना असुविधाजनक लगता है।

    इस स्टिंग ऑपरेशन में 30 से ज्यादा लोग पकड़े गए जिसमे विवेक ओबेरॉय, शक्ति कपूर, कैलाश खेर समेत और भी नाम शामिल हैं। प्रस्ताव ठुकराने वाले विद्या, अरशद वारसी, रजा मुराद और सौम्या टंडन थे।

    विद्या ने आगे कहा-“मैं किसी और पर जजमेंट नहीं दे सकती मगर मैं सिर्फ इतना ही कहूँगी कि मैं ये करने में सहज नहीं थी इसलिए मैंने नहीं किया। शायद उन्हें अहसास ही नहीं हुआ क्योंकि आज के समय में सोशल मीडिया पर लोग हर चीज़ पर टिपण्णी कर रहे हैं। शायद उन्होंने सोचा हो कि ये बड़ी बात नहीं थी। ऐसा होने पर हमें जज, जूरी या जल्लाद नहीं बनना चाहिए। मैं ऐसा नहीं कर पाई इसलिए मैंने किया नहीं।”

    वह अपने रेडियो शो ‘धुन बदलके तो देखो 92.7 बिग FM’ के लांच के दौरान बोल रही थी। समारोह के दौरान, उनसे पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे प्रतिबन्ध के बारे में भी पूछा गया। विद्या ने कहा कि भले ही वो मानती हो कि कला सबको एक करती है मगर हमला बहुत ज्यादा हो गया था।

    उनके मुताबिक, “मैं ऐसा मानती हूँ कि लोगों को साथ लाने के लिए कला से बेहतर कुछ नहीं है। चाहे वो संगीत हो, डांस हो या थिएटर। शायद अभी के लिए हमें ब्रेक लेना चाहिए। कुछ बिन्दुओं पर कुछ मुश्किल फैसले लेना जरूरी होता है। हम भारतीय बड़े दिल वाले, अपनाने वाले और मांफ करने वाले होते हैं।”

    फिल्मों की बात की जाये तो, उन्हें आखिरी बार 2017 में आई हिट फिल्म ‘तुम्हारी सुलू’ में देखा गया था। अब वह बॉलीवुड फिल्म ‘पिंक’ के तमिल रीमेक में नज़र आएँगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *