Wed. Feb 28th, 2024
    विद्या बालन, सान्या मल्होत्रा शकुंतला देवी बायोपिक

    राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विद्या बालन गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक में सान्या मल्होत्रा की मां का किरदार निभा सकती हैं। विद्या मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी जबकि सान्या फिल्म में बेटी अनुपमा बनर्जी की भूमिका निभाएंगी।

    विकास के करीबी सूत्र ने बताया, “सान्या को कहानी पसंद आई है और विद्या की एक बड़ी प्रशंसक उनके साथ स्क्रीन साझा करने की इच्छुक है, लेकिन उन्हें अभी तक फ़िल्म साइन नहीं की है।

    फ़िल्म की शूटीं इस साल शुरू की जाएगी।

    एक अन्य सूत्र ने खुलासा किया, “विद्या को कहानी काफी प्रेरणादायक लगी लेकिन अभी तक इस प्रोजेक्ट पर हस्ताक्षर नहीं किया गया है। अनु ने फिल्म के लिए बहुत शोध किया है जो इस समय स्क्रिप्टिंग के अंतिम चरण में है, जिसके बाद टीम एक व्यापक तैयारी शुरू करेगी। फिल्म अगले साल तक शुरू होने की संभावना है।”

    अभिनेत्री ने गिनीज रिकॉर्ड धारक शकुंतला देवी की भूमिका निभाने में अपनी रुचि दिखाई है जो एक गणितज्ञ थीं और उन्हें “मानव कंप्यूटर” के नाम से जाना जाता था। फिल्म अनु मेनन द्वारा निर्देशित और रॉनी स्क्रेव्वाला द्वारा निर्मित होगी।

    शकुंतला देवी एक भारतीय लेखिका और गणितज्ञ थीं। उन्होंने कई उपन्यास और साथ ही गणित, पहेली और ज्योतिष के बारे में ग्रंथ लिखे। उन्होंने भारत में समलैंगिकता का पहला अध्ययन, ‘द वर्ल्ड ऑफ होमोसेक्सुअल’ नामक एक किताब लिखी थी।

    विद्या आखिरी बार एनटीआर की बायोपिक में नंदामुरी तारक रामा राव की (एनटीआर) की पत्नी के रूप में देखी गई थीं।जबकि सान्या आखिरी बार 2018 की हिट फिल्म ‘ बधाई हो’ में आयुष्मान खुराना के खिलाफ दिखाई दी थीं ।

    यह भी पढ़ें: 1980 की फ़िल्म ‘कर्ज़’ के गाने का रीमेक है ‘टोटल धमाल’ का यह नया गाना

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *