रणजी ट्रॉफी फाइनल: विदर्भ क्रिकेट एसोसिएसन ने विदर्भ की टीम को जीत हासिल करने पर 3 करोड़ नकद पुरस्कार की घोषणा

रणजी ट्रॉफी फाइनल

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएसन ने फ़ैज़ फ़ज़ल और उनके पुरुषों ने फाइनल में सौराष्ट्र को 78 रनों से हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद 3 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। इस प्रक्रिया में, विदर्भ अपने खिताब की रक्षा करने वाली छठी टीम बन गई। आदित्य सरवटे को 59 रन पर 6 विकेट के लिए मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिससे उनकी टीम को मैच अपने पक्ष में करने में मदद मिली।

इस बीच, रणजी के दिग्गज वसीम जाफर ने अपने करियर में दस सीधे रणजी फाइनल जीते, विदर्भ के साथ उनकी लगातार दूसरी जीत थी। वह इससे पहले मुंबई के साथ 8 रणजी ट्रॉफी खिताब का हिस्सा थे।

वीसीए के अध्यक्ष आनंद जेयसवाल ने नागपुर से पीटीआई को फोन में बताया, ” भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2 करोड़ (ईनाम राशि के तौर पर) और हम वीसीए ने 3 करोड़ रुपए दिए है। तो कुल मिलाकर टीम का पर्स अब 5 करोड़ का हो गया है।”

अध्यक्ष ने यह भी बताया कि हमने ईरानी ट्रॉफी की वजह से उत्सव समारोह को स्थगित करने का फैसला किया है। ईरानी ट्रॉफी 12 फरवरी से नागपुर में खेली जाएगी।

विदर्भ की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में पांचो दिन नियंत्रण में दिखी। विदर्भ की टीम ने पहली इनिंग में 312 रन बनाए जबाव में सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में 307 रन बनाने में कामयाब रही और यहां तक मैच बराबरी का नजर आ रहा था। दूसरी इनिंग में विदर्भ की टीम 200 रन बनाने में कामयाब रही जिसमें सारवटे ने 49 रनो की पारी खेली थी। आदित्य सारवटे यही नही रूखे दूसरे इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम के पूरे बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़कर रख दी और 59 रन देकर 6 विकेट चटकाए। जिसकी बदौलत विदर्भ की टीम लगातार दूसरा खिताब जीतने में सक्षम रही।

अपने रणजी ट्रॉफी के खिताब की रक्षा के साथ विदर्भ उन टीमो में शामिल हो गई है, जिन्होने अबतक अपने रणजी ट्रॉफी खिताब की रक्षा की है। जिसमें मुंबई, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली की टीम शामिल है।

पूरी क्रिकेट बिरादरी ने विदर्भ के करतबों के बारे में ट्विटर पर जीत की शुभकामनाएं दीं, जो 40 साल की उम्र में अभी भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने विदर्भ के लिए अपनी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने सिक्किम के मिलिंद कुमार के पीछे दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले के रूप में चार शतक और दो अर्धशतक की मदद से 11 मैचों में 1037 रन बनाए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here