Sun. May 19th, 2024
    varun dhawan devid dhawan

    वरुण धवन ने करण जौहर के निर्देशन में बनी, ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। अभिनेता ने तब से लेकर आजतक बैक टू बैक सफल फिल्में दी हैं।

    उनकी पिछली फिल्म ‘कलंक’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। लेकिन, अभिनेता लगातार आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि उसके पास कुछ बड़ी फिल्में हैं। कहा जा रहा है कि, अभिनेता ने हाल ही में खुलासा किया था कि उनके पिता, फिल्म निर्माता डेविड धवन, ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वह उन्हें लॉन्च नहीं करेंगे।

    डेविड धवन जल्द बनाने जा रहे हैं अपने बेटे वरुण धवन के साथ "कूली नंबर 1" का रीमेक

    वरुण धवन धर्मा प्रोडक्शंस के लिए लांच किये जाने से पहले उनके लिए सहायक से रूप  करते थे। एक फिल्मी परिवार से आने के बाद, यह उम्मीद की जा रही थी कि वरुण को उनके पिता द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

    पर ऐसा नहीं हुआ। अभिनेता ने हाल ही में खुलासा किया कि उनके पिता का उन्हें और उनके बड़े भाई रोहित धवन को लॉन्च करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता को अक्सर अन्य स्टार किड्स को भी लॉन्च करने के लिए कहा जाता है, लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं।

    "कलंक" पर बोले वरुण धवन: मुझे थोड़ा ज्यादा झटका लगा, नहीं पता कैसे प्रतिक्रिया दूँ

    तो, यह वरुण के लिए एक चुनौती थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। उन्होंने अभिनय की शिक्षा ली और 2010 की फिल्म, ‘माई नेम इज खान’ को असिस्ट किया था। उन्होंने इस तथ्य को स्वीकार किया कि एक फिल्मी परिवार से आना जहां उनका बिरादरी से संबंध था, लोगों से मिलना आसान था। लेकिन, यही वह जगह है जहां वरुण के अनुसार, उसके फायदे समाप्त हो गए थे।

    वरुण धवन ने कहा कि उनके पिता डेविड धवन एक छोटे शहर से आए थे, उन्हें काम पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी और वह सफल हो गए। वह इंडस्ट्री में किसी को नहीं जानते थे।  कलंक: वरुण धवन के साथ करिये इस भव्य और शानदार दुनिया का सफर, देखे वीडियो

    वरुण ने आगे कहा कि उनके पिता ने 50 फिल्में बनाईं और 70-80% सफलता दर हासिल की। फिल्म निर्माता एफटीआईआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) से एक स्वर्ण पदक विजेता भी थे। उन्होंने दूरदर्शन के लिए संपादन किया था और इस तरह उन्हें ‘सारांश’ को एडिट करने का एक शानदार अवसर मिला जो 1984 में रिलीज़ हुई थी।

    वरुण धवन और डेविड धवन ने दो फिल्मों- ‘मैं तेरा हीरो’ और ‘जुड़वाँ 2’ में एक साथ काम किया है।  दोनों ही फ़िल्में हिट थीं। अब, वे ‘कुली नंबर 1’ के रीमेक के साथ अपने तीसरे सहयोग के लिए तैयार हैं, जिसमें उनके विपरीत सारा अली खान हैं।

    यह भी पढ़ें: अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा की कोर्ट रूम ड्रामा ‘सेक्शन 375’ 2 अगस्त 2019 को होगी रिलीज़

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *