दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2019: एक रोमांचक मुकाबले में रोहित शर्मा- विराट कोहली की टीम होंगी आमने-सामने
खेल

आईपीएल 2019: एक रोमांचक मुकाबले में रोहित शर्मा- विराट कोहली की टीम होंगी आमने-सामने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) दो ऐसी टीमें हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में एक सही शुरुआत करने में नाकाम रहीं। इसलिए जब दोनों पक्ष बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिलेंगे, तो दोनों टीमें आईपीएल की अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए उत्सुक होंगी। दोनों कप्तानों विराट कोहलीरोहित शर्मा  के कंधों पर काफी हद मैच जीतने का एक भारी भोज नजर आएगा।

सभी की निगाहे जसप्रीत बुमराह पर होगी जो कंधे की चोट से उभर कर वापसी करेंगे, उन्हे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में चोट आई थी। मुंबई कैंप से बाहर आई रिपोर्टों के अनुसार, बुमराह समय में ठीक हो गए हैं, लेकिन उनकी फिटनेस अभी भी देखी जा रही है। हालांकि, ऐसा लगता नहीं है कि वह इस समय जोखिम में पड़ जाएंगे, खासकर विश्व कप को ध्यान में रखकर। लसिथ मलिंगा की उपलब्धता से मुंबई को भी बढ़ावा मिलेगा।

अगर बुमराह आज होने वाले मैच की प्लेइंग-11 में शामिल होते है तो विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।

वही आरसीबी दूसरी ओर, अपने बल्लेबाजो से बेहतर खेल दिखाने की उम्मीद कर रही है। कोहली की अगुवाई वाली टीम में एबी डीविलियर्स, शिमरोन हेटमायर और मोईन अली जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। हालांकि टीम अभी तक एकजुट होकर खेल भी नही पाई है। डी विलियर्स के पास इस मैच के लिए अच्छी यादे होंगी क्योकि उन्हे इस मैदान में पिछले सीजन पांच मैचो में चार अर्धशतक लगाए थे।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आरसीबी की गेंदबाजी आक्रमण के अहम गेंदबाज होंगे और उन्हे मैच में दूसरे गेंदबाजो का समर्थन भी चाहिए होगा।

आमने-सामने मुकाबले की बात करे तो मुंबई की टीम ने 23 मैचो में से 14 में जीत दर्ज की है।

पिच रिपोर्ट: आरसीबी बनाम एमआई आईपीएल का सातवां मैच होगा और बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीजन का पहला मैच होगा। इस स्थल पर खेला गया आखिरी मैच भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 था, जहां दोनों टीमों ने एक उच्च स्कोरिंग मैच खेला था। इसलिए एक बार फिर गेंदबाजों को क्लीनर्स तक ले जाने की उम्मीद की जा सकती है। कार्डों पर एक रन-फेस्ट लगता है।

इस मैदान का पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्कोर 187 रन है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!