Sat. Dec 2nd, 2023
    गैरी कर्स्टन

    विश्व क्रिकेट की सबसे महेंगी और सर्वश्रेष्ठ टी-20 लीग आज से शुरु हो रही है। और यह उम्मीद है की इस बार के आईपीएल संस्करण में पिछले 11 सीजनो से बहुत कुछ ज्यादा देखने को मिलेगा। आईपीएल के खत्म होने के जल्द बाद विश्वकप शुरु हो जाएगा ऐसे में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियो के शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

    इस तथ्य के बावजूद की प्रारूप अलग है, खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में रहने की कोशिश करेंगे क्योकि उन्हे विश्वकप की टीम में जगह बनानी है। फ्रेंचाईजी को आईपीएल के आखिरी में थोड़ी परेशानियो का सामना करना पड़ सकता है क्योकि विदेशी खिलाड़ी कुछ मैच के बाद अपने देश के ट्रैनिंग कैंप में जुड़ जाएंगे। इसी के मद्देनजर कुछ फ्रेंचाईजियो ने विदेशी खिलाड़ियो पर अपने ज्यादा पैसे बर्बाद नही किये है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पास विदेशी खिलाड़ियो के प्रतिस्थापन में भारतीय खिलाड़ी है।

    सीमा पर होने वाली दुखद घटनाओं ने उद्घाटन समारोह को रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया हो सकता है और इस तरह से बचाए गए धन को एक राष्ट्रीय कारण के रूप में दिया जा सकता है, लेकिन यह भ्रामक रूप से आशीर्वाद है क्योंकि यह धन की बर्बादी थी।

    गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अपनी अभियान की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ करेगी। और चेन्नई में फैंस को धोनी और कोहली जैसे आक्रमक बल्लेबाजो के बीच एक घमासान मैच देखने को मिलेगा।

    बैंगलोर की टीम अब तक आईपीएल में कुछ खास नही कर पाई है जबकि उनके पास विश्व क्रिकेट के दो आक्रमक बल्लेबाज है। और ना ही टीम की गेंदबाजी कुछ खास दिखा पाई है। इस बार उनके पास उनके कोच के रूप में गैरी कर्स्टन हैं और उम्मीद करते हैं कि उनके इनपुट उन महत्वपूर्ण क्षणों में मदद करेंगे जब मैच किनारे पर होंगे। बैंगलोर की टीम अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब पर कब्जा नही कर पाई है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *