Thu. Jul 25th, 2024
    बाहुबली सीरीज को छोड़ रोबोट 2.0 बनी तीसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    बॉक्सऑफिसइंडिया.कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म “रोबोट 2.0“(हिंदी संस्करण), साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। शंकर निर्देशित साइंस-फिक्शन फिल्म ने 22 दिनों के अंतराल में, बॉक्स ऑफिस पर 184 करोड़ रूपये कमा लिए हैं। अपने तीसरे हफ्ते में, ये फिल्म केवल 9 करोड़ ही कमा पाई है और अब धीरे धीरे इसकी गति धीमी होती जा रही है।

    इस फिल्म ने ब्लॉकबस्टर का टैग तो हासिल कर ही लिया है। मुंबई में इसने कमाए 54 करोड़ जबकि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में करी 40 करोड़ की शानदार कमाई। पंजाब और बिहार से आये 17.50 और 10 करोड़।

    अगर कुल मिलाकर कलेक्शन पर नज़र डाले तो, साउथ इंडियन फिल्मों में “2.0” केवल बाहुबली सीरीज के ही पीछे है। ‘बाहुबली 2’ इस सूची में प्रथम स्थान बनाये हुए है जबकि ‘बाहुबली 1’ टिकी हुई है दुसरे स्थान पर। कमाल की बात ये है कि जो फिल्म चौथे स्थान पर है वो भी शंकर निर्देशित ‘हिंदुस्तानी'( साउथ इंडिया में इंडियन) है जो 1996 में रिलीज़ हुई थी। इससे ये साबित होता है की साउथ इंडिया से शंकर और एसएस राजामौली सबसे बेहतरीन निर्देशक हैं।

    “रोबोट 2.0” में महिला पात्र एमी जैक्सन ने निभाया है और इसका निर्माण किया है लायका प्रोडक्शंस ने। ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ हुई थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *