बाबा रामदेव: ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में देश सुरक्षित है’

ramdev
bitcoin trading

योग गुरू बाबा रामदेव मंगलवार को बीजेपी के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का जयपुर में नामांकन में शामिल हुए। इस दौरान बाबा रामदेव नें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है।

वह जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

बाबा रामदेव नें अपने भाषण में कहा, ‘‘2019 में एक बार फिर से मोदी को आशीर्वाद देना है और उनके हाथों में देश सुरक्षित है। उनके हाथों में जवानों का भविष्य सुरक्षित है। किसानों के खेत खलिहान सुरक्षित हैं। शिक्षा तथा स्वास्थ्य की सरंक्षा है। मां बेटियों की इज्जत की सुरक्षा है। सुरक्षा मात्र देश की सीमाओं की नहीं पूरे देश की सुरक्षा की गारंटी कोई दे सकता है तो वह मोदी ही है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई व्यक्ति की बात नहीं। हमने व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व की उपासना की है। चित्र नहीं चरित्र की उपासना की है।’’ 

इस अवसर पर रामदेव ने मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व की प्रशंसा की।

जाहिर है बाबा रामदेव 2014 के पहले से ही नरेन्द्र मोदी और बीजेपी का समर्थन करते आये हैं। पिछले पांच सालों में बाबा रामदेव कई बार बीजेपी के नेताओं के साथ मंच साझा करते दिखे हैं।

वहीं राज्यवर्धन ने सभा में कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव पांच साल में मोदी सरकार द्वारा कराये गए कार्यों और उससे पहले के 50 साल में कराये गए काम के बीच लड़ाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘न्याय’ और ‘अब होगा न्याय’ की बात कर रही है।

बाबा रामदेव नें राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बारे में कहा, “राज्यवर्धन राठौर जी को “विजय भव” का आशीर्वाद देने आज नामांकन के अवसर पर जयपुर जा रहा हूं,राठौर जी खेल के मैदान से लेकर राजनीति के युद्ध तक,सबको साथ लेकर चलने वाले योद्धा हैं,उनका निष्कलंक जीवन राजनीति में एक श्रेष्ठ आदर्श है,राज्यवर्धन जी जैसे छोटे भाइयों पर मुझे गौरव है”

इससे पहले राठौड़ ने अपना पर्चा भरा। इस सीट पर मतदान छह मई को होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here